3rd T20I: इंडियन वूमेंस ने बांग्लादेश वूमेंस को 7 विकेट से रौंदा, सीरीज पर किया 3-0 से कब्ज़ा

 


इंडियन वूमेंस ने 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश वूमेंस को बेहतरीन गेंदबाजी के प्रदर्शन के दम पर 7 विकेट से रौंद दिया। इसी के साथ इंडिया ने सीरीज पर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सिलहट में खेले गए इस मैच में इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इस सीरीज में अभी तक बांग्लादेश की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही खराब रही है। 

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 117 रन टांगे। दिलारा अख्तर ने 27 गेंद में 5 चौको की मदद से 39 रन की पारी खेली। कप्तान निगार सुल्ताना ने 36 गेंद में एक चौके की मदद से 28 रन का योगदान दिया। शोभना मोस्तरी ने 20 गेंद में एक चौके की मदद से 15 रन बनाये। इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट राधा यादव ने अपनी झोली में डालें। एक-एक विकेट रेणुका ठाकुर सिंह, पूजा वस्त्राकर और श्रेयंका पाटिल लेने में कामयाब रही। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ने मैच को 18.3 ओवर में 3 विकेट खोकर और 121 रन बनाकर जीत लिया। शेफाली वर्मा ने 38 गेंद में 8 चौको की मदद से 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। स्मृति मंधाना ने 42 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन की पारी खेली। शेफाली और स्मृति ने पहले विकेट के लिए 91 (73) रन की मैच जिताऊ साझेदारी की। बांग्लादेश की तरफ से एक-एक विकेट नाहिदा अख्तर, राबेया खान और रितु मोनी ने अपने नाम किया। 

इंडियन वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दयालन हेमलता, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), सजीवन सजना, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, श्रेयंका पाटिल, राधा यादव, रेणुका ठाकुर सिंह। 

बांग्लादेश वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: दिलारा अख्तर, मुर्शिदा खातून, शोभना मोस्तरी, निगार सुल्ताना (कप्तान और विकेटकीपर), फाहिमा खातून, राबेया खान, रितु मोनी, शोरिफा खातून, नाहिदा अख्तर, मारुफा अख्तर, फरिहा त्रिस्ना।

0/Post a Comment/Comments