टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर की कमी के सवाल पर रोहित शर्मा का रिएक्शन हुआ वायरल, देखें वीडियो

 


Rohit Sharma off spinner: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड की घोषणा मंगलवार को हो चुकी है। भारतीय टीम के स्क्वाड को लेकर आज मुंबई में बीसीसीआई के मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स हुई, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कुछ अहम सवालों के जवाब दिए। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बार भी हमेशा की तरह रोहित मजाकिया अंदाज में नजर आये। इस दौरान रिपोर्टर द्वारा टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में ऑफ स्पिनर को शामिल ना किये जाने वाले सवाल पर हिटमैन के रिएक्शन ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में 4 स्पिनर्स को शामिल किया गया है, जिसमें दो ऑलराउंडर हैं। हालाँकि, स्पिन विभाग में एक भी ऑफ स्पिनर नहीं है। जब प्रेस कॉन्फ्रेन्स में इसी मुद्दे को लेकर रोहित शर्मा ने सवाल सुना, तो उन्होंने तुरंत अपना हाथ खड़ा करते हुए इशारा करते हुए बताया कि वो ऑफ स्पिनर हैं और स्क्वाड का हिस्सा हैं।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि यह पहली बार नहीं है, जब रोहित शर्मा ने टीम में गेंदबाजी के जरिये योगदान देने के लिए खुद को उपलब्ध बताया। इससे पहले पिछले साल जब रिपोर्टरों द्वारा सवाल किया गया था कि वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के स्क्वाड में वर्ल्ड कप 2011 के मुकाबले पार्ट टाइम गेंदबाज कम हैं। तो इस सवाल पर अगरकर ने जवाब देते हुए कहा था कि उम्मीद है कि टूर्नामेंट में हम विराट कोहली और रोहित शर्मा को गेंदबाजी में हाथ आजमाते हुए देखेंगे।

रोहित शर्मा ने T20I में आखिरी बार 2012 में गेंदबाजी की थी

रोहित शर्मा ऑफ स्पिनर हैं और करियर के शुरुआती दिनों में वह गेंदबाजी किया भी करते थे। हालाँकि, फिंगर इंजरी के बाद उन्होंने अपना पूरा फोकस बल्लेबाजी पर किया। 2009 में रोहित शर्मा ने अपनी गेंदबाजी के दम पर आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी डेक्कन चार्जर्स को टाइटल जिताने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया था और उनके नाम हैट्रिक भी दर्ज है।

टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में भी रोहित एक विकेट झटक चुके हैं। उन्होंने आखिरी बार इस फॉर्मेट में गेंदबाजी 2012 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में की थी।

0/Post a Comment/Comments