इंग्लैंड से आई क्रिकेट जगत को हिला देने वाली खबर, 20 वर्षीय खिलाड़ी का हुआ निधन

 


Josh Baker Death: वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के लिए सभी टीमें अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं। टीमों की तैयारियों के बीच इंग्लैंड से बुरी खबर निकल कर सामने आ रही है। दरअसल, वॉर्सेस्टरशायर के युवा खिलाड़ी जोश बेकर का 20 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके निधन की जानकारी सामने आने के बाद से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर है।

जोश बेकर बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज थे। उन्होंने वॉर्सेस्टरशायर के लिए जुलाई 2021 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। वह इंग्लैंड के अंडर-19 लेवल पर दो बार कैप पा चुके थे। वहीं अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान वह टीम के ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में शामिल थे।

जोश बेकर एक प्रतिभावान खिलाड़ी थे। उन्होंने पिछले सीजन के अंत तक 20 फर्स्ट क्लास मैचों में प्रतिनिधित्व किया जिसमें 39 विकेट अपने नाम किए और बल्ले से भी योगदान देते हुए दो अर्धशतकीय पारियां खेली थी। तीनों फॉर्मेट में जोश बेकर ने कुल 70 विकेट अपने नाम किए और बल्ले से 525 रन बनाए थे।

वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने उनके निधन की जानकारी साझा करते हुए बयान जारी किया। क्लब ने अपने बयान में कहा, ‘वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब जोश बेकर के असामयिक निधन की घोषणा करते हुए दुखी है। वह केवल 20 साल के थे। जोश 2021 से क्लब के साथ प्रोफेशनल हो गए थे और जल्द ही टीम के अंदर काफी लोकप्रिय खिलाड़ी बन गए थे। एक स्पिन गेंदबाज के रूप में उनकी प्रतिभा से अधिक वह सबसे घुलने मिलने वाले थे जिस कारण वह बहुत जल्दी सबके प्रिय हो गए थे। उनकी गर्मजोशी, दयालुपन उल्लेखनीय थी, जिसने उन्हें अपने परिवार का सच्चा सदस्य और हमारी टीम का एक प्रिय खिलाड़ी बना दिया।’

क्लब ने आगे कहा, ‘जोश बेकर को श्रद्धांजलि देने की योजना उनके परिवार के परामर्श से बनाई जाएगी और इस समय निजी रहेगी। क्लब जोश के परिवार के साथ गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध करता है क्योंकि वह अपनी इस अपार क्षति पर शोक मना रहे है। इस संवेदनशील अवधि के दौरान और कोई बयान नहीं दिया जायेगा।’

0/Post a Comment/Comments