रिंकू सिंह को अब भी मिल सकता है टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में मौका, इस खिलाड़ी की जगह किया जा सकता है शामिल

 


Rinku Singh: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन (IPL 2024) अब अपने अंतिम चरण की तरफ बढ़ रहा है। 26 मई को इस रंगा रंग टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। हालांकि, इसके बाद भी फैंस के रोमांच को ब्रेक नहीं लगेगा, क्योंकि 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाएगा।

इस आगामी मेगा इवेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगे और सभी ने आईसीसी को अपनी – अपनी 15 सदस्यीय स्क्वाड भेज दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी 30 अप्रैल को टीम इंडिया की घोषणा की। हालांकि, कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस भारत के स्क्वाड से खुश नहीं हैं।

Rinku Singh को नहीं मिला स्क्वाड में मौका

दरअसल, टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है। उन्हें शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद के साथ रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस चयनकर्ताओं के इस फैसले से खुश नहीं हैं। सोशल मीडिया पर लगातार अपनी निराशा जाहिर कर रहे हैं।

वहीं, चयनसमिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने सफाई देते हुआ बताया कि टीम में दो कलाई के स्पिनर्स को शामिल किया गया, जिसके चलते रिंकू सिंह (Rinku Singh) के लिए स्क्वाड में स्लॉट नहीं बचा। अगरकर ने यह भी माना कि रिंकी को ड्रॉप करना चयनकर्ताओं के लिए बेहद मुश्किल फैसला रहा।

स्क्वाड में शामिल हो सकते हैं Rinku Singh!

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को तथाकथित रूप से 2 मई तक आईसीसी को अपनी स्क्वाड भेजनी थी। हालांकि, वे 25 मार्च तक अपनी स्क्वाड में बदलाव कर सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर युजवेंद्र चहल आईपीएल के शेष मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखाते हैं, तो उनके स्थान पर रिंकू सिंह (Rinku Singh) को भारतीय स्क्वाड में शामिल कर लिया जाएगा।

26 साल के रिंकू सिंह ने भारत के लिए खेले 17 टी20 मुकाबलों में 89 की औसत और 176.23 के स्ट्राइक रेट से 356 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वाड –

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

0/Post a Comment/Comments