आईपीएल 2024 से बाहर हुए दो धाकड़ भारतीय खिलाड़ी, CSK और LSG के लिए बढ़ने वाली हैं मुश्किलें


 IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन अब अपने अंतिम चरण की तरफ बढ़ रहा है। लगभग सभी टीमों ने अपने – अपने 14 में से 10 मुकाबले खेल लिए हैं। हालांकि, अभी भी प्लेऑफ की तस्वीर साफ़ नहीं हुई है और कुछ टीमों के लिए आगामी मुकाबले काफी महत्वपूर्ण रहने वाले हैं। इसी बीच दो धाकड़ भारतीय खिलाड़ी आईपीएल (IPL 2024) से बाहर हो गए हैं। ये दोनों चेन्नई सुपर किंग्स  (CSK) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के खेमे का हिस्सा थे। मगर अब चोट के चलते यह दोनों टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

IPL 2024 से बाहर हुए ये 2 भारतीय खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) और लखनऊ सुपर जाइंट्स के मयंक यादव (Mayank Yadav) आईपीएल 2024 से बाहर हो चुके हैं। इस बार भले ही आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है, लेकिन हालिया घटनाक्रम इस बार की पुष्टि करता है। दरअसल, पीली जर्सी वाली टीम को अपना अगला मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ धर्मशाला में खेलना है। मगर दीपक टीम के यात्रा नहीं कर पाए और चेन्नई में ही अपना इलाज करवा रहे हैं। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने पत्रकारों के साथ बात करते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा,

“दीपक की चोट अच्छी नहीं लग रही है। मैं यह नहीं कहूंगा कि वह सीजन से बाहर हो गए हैं, लेकिन यह संदिग्ध है। वह टीम के साथ धमर्शाला नहीं गए, बल्कि चेन्नई में ही रुके हैं। हम उनकी मेडिकल टीम की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।”

मयंक यादव भी हैं चोट से परेशान

युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के लिए खेलते हुए अपनी तेज गति से सभी को प्रभावित किया है। मगर उनकी चोट चिंता का सबब बनी हुई है। वे 7 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के बाद चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने लगभग 3 सप्ताह तक कोई मैच नहीं खेला।

वहीं, 30 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने वापसी की, लेकिन मैच को बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा। उनके हाथ में दर्द की शिकायत होने लगी थी। ऐसे में संभावना है कि लखनऊ रिस्क न लेते हुए उन्हें शेष मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल न करे।

ऐसा रहा है दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

21 साल के मयंक यादव ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खेले सिर्फ 4 मैचों में 12.14 की औसत और 6.98 की किफायती इकॉनमी ने रन खर्च करते हुए 7 विकेट हासिल किए हैं। अगर वे लगातार मैच खेलते तो संभवतः पर्पल कैप भी जीत सकते थे।

दीपक चाहर की बात करें, तो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए इस सीजन (IPL 2024) कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखाया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 8 मैचों में 40.40 की औसत और 8.59 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए केवल 5 विकेट हासिल किए हैं।

0/Post a Comment/Comments