टी20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा भारत, बीसीसीआई ने जारी किया पूरा कायर्क्रम

 


Team India: इस साल टीम इंडिया का कार्यक्रम काफी व्यस्त है। आईपीएल 2024 के बाद जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) खेला जाना है। इसके बाद जुलाई में श्रीलंका के दौरा और फिर बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाएं। सिर्फ पुरुष टीम ही नहीं, बल्कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team India) के लिए आगामी महीने काफी व्यस्त रहने वाले हैं। उन्हें जुलाई में श्रीलंका की सरजमीं पर एशिया कप और सितम्बर में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। मगर इस मेगा इवेंट से पहले नीली जर्सी वाली टीम को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ लम्बी श्रृंखला खेलनी है।

दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगी Team India

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team India) जून – जुलाई में दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगी। दोनों देशों के बीच एक टेस्ट मैच, 3 टी20 और कुछ वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। टेस्ट मैच और वनडे मुलाबले चेन्नई के एमए चितम्बरम स्टेडियम में आयोजित होंगे, जबकि टी20 मैचों की मेजबानी बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 28 जून को खेला जाएगा। वहीं, टी20 सीरीज के मुकाबले 5,7 और 9 जुलाई को खेले जाने की संभावना है। गौरतलब है की बीसीसीआई ने अभी मुकाबलों की तारीखों का आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं किया है।

श्रृंखला के बाद श्रीलंका जाएगी Team India

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team India) एशिया कप में हिस्सा लेने श्रीलंका जाएगी, जहां 19 जुलाई को उनका पहला मुकाबला यूएई की महिला टीम से है। वहीं, उनका अगला मुकाबला 21 जुलाई को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा।

गौतलब है कि अभी भारतीय महिला ब्रिगेड 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने बांग्लादेश दौरे पर गई हुई है। जहां उन्होंने पहले 3 मुकाबलों में लगातार जीत हासिल करके 3 – 0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

0/Post a Comment/Comments