टी20 रैंकिंग में था नंबर 1 गेंदबाज, लेकिन अजित अगरकर ने नहीं समझा टीम इंडिया के लायक

 


Team India : टीम इंडिया की चयनसमिति ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस दौरान टीम के कई ऐसे खिलाड़ियों का चयन नहीं हुआ है,जिनके चयन लगभग पक्का माना जा रहा था। इस बीच टीम के एक ऐसे खिलाड़ी को लेकर फैंस के बीच चर्चा हो रही है,जिसका चयन मेगा ईवेंट के लिए लगभग पक्का माना जा रहा था लेकिन उस खिलाड़ी को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Team India) के 15 सदस्यी दल में जगह नहीं मिली है। आगे हम उस भारतीय गेंदबाज के बारें में विस्तार से बताने वाले है।

इस खिलाड़ी को नहीं मिली Team India में जगह

अमेरिका एवं वेस्टइंडीज की मेजबानी में 2 जून से खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम के स्क्वाड का चयन कर लिया है। इस दौरान मेगा ईवेंट के लिए चुनी गई टीम इंडिया (Team India) की स्क्वाड में धाकड़ स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को जगह नहीं मिली है।

जिन्होंने नवंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गई 5 टी20 मैचों की घरेलू शृंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड अपने नाम किया था और बाद में आईसीसी की रैंकिंग में नंबर एक टी20 गेंदबाज भी बने थे। उसके बाद भी उन्हे टीम इंडिया (Team India) के टी20 विश्व कप 2024 के स्क्वाड में जगह नहीं मिली है।

इस तरह रहा है IPL 2024 में इनका प्रदर्शन

टीम इंडिया (Team India) के स्टार स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) आईपीएल 2024 में अपनी टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आ रहे है। इस सीजन रवि बिश्नोई का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा है,उन्होंने 10 मैचों में गेंदबाजी के दौरान केवल 6 विकेट ही अपने नाम कर पाए है। इस दौरान 25 रन देकर 2 विकेट हासिल करना उनका बेस्ट रहा है।

वहीं दूसरी तरफ युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव अपनी-अपनी टीमों का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार प्रदर्शन कर रहे है। चहल के नाम 9 मैचों में 13 विकेट है,जबकि कुलदीप यादव ने 8 मैचों में 12 विकेट हासिल किए है। फैंस का यह मनाना है की आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खराब प्रदर्शन के कारण ही भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने रवि बिश्नोई को टी20 विश्व कप 2024 के स्क्वाड में जगह नहीं दी है।

0/Post a Comment/Comments