KKR vs PBKS मैच के दौरान IPL इतिहास में पहली बार हुई अनोखी चीज, दोनों टीमों के ओपनर्स ने किया हैरानी वाला कारनामा

 


All openers scored 50+ runs: आईपीएल 2024 का 42वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है, जिसमें मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विपक्षी टीम के सामने 262 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया है। 262 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की ओर से प्रभसिमरन सिंह ने तेजतर्रार अर्धशतक लगाया और अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। वहीं, जॉनी बेयरस्टो ने शतक बनाया। इस मुकाबले में दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया और अनोखा कारनामा करते हुए रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में मेजबान टीम की ओर से दोनों सलामी बल्लेबाजों सुनील नरेन (71) और फिल साल्ट (75) ने शानदार अर्धशतक जड़ा, जबकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की ओर से भी दोनों सलामी बल्लेबाजों प्रभसिमरन सिंह (54) और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार पारियां खेली। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार ऐसा हुआ है, जब दोनों टीमों के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है।

11वीं बार टी20 क्रिकेट में दोनों टीम के सभी सलामी बल्लेबाजों ने बनाया 50+ का स्कोर

भले ही आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ हो लेकिन टी20 क्रिकेट इतिहास में इससे पहले 10 बार यह कारनामा हो चुका है। बता दें कि टी20 क्रिकेट इतिहास में आज के मैच को मिलाकर ऐसा 11वीं बार हुआ है, जब दोनों टीमों के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने में सफलता हासिल की।

गौरतलब हो कि, इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 261 रन बनाए, जिसमें सुनील नरेन और फिल साल्ट का सबसे बड़ा योगदान रहा। 262 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की ओर से सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने बेहतरीन पारी खेली लेकिन 20 गेंदों में 54 रन बनाकर रनआउट हो गए, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने तूफानी अंदाज में फॉर्म में वापसी की और आईपीएल में अपना दूसरा शतक बनाया। बेयरस्टो को ख़राब फॉर्म के कारण ड्रॉप दिया गया था लेकिन आज उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

0/Post a Comment/Comments