IPL की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टॉप 4 टीमें, PBKS ने तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड

 


Most Sixes in an IPL Innings: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के हर सीजन में दर्शकों को जमकर चौके और छक्के देखने को मिलते हैं। 17वें सीजन में बल्लेबाजों के द्वारा ज्यादा ही मात्रा में बड़े शॉट देखने को मिल रहे हैं और इस बार हर मैच में रिकॉर्ड टूट रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा मौजूदा सीजन के 42वें मैच में देखने को मिला, जिसमें पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड बना दिया है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 टीमों का जिक्र करने जा रहे हैं, जब उनके द्वारा पारी में सबसे ज्यादा छक्के देखने को मिले और विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई।

इन 4 टीमों ने IPL में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का कारनामा किया है

4. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (21) बनाम पुणे वॉरियर्स इंडिया, 2013

आईपीएल 2013 के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का तूफ़ान देखने को मिला था। इस मुकाबले में आरसीबी ने 20 ओवर में 263/5 का स्कोर बनाया था, जो मौजूदा आईपीएल सीजन से पहले लीग इतिहास का सबसे बड़ा टोटल था। बेंगलुरु टीम के बल्लेबाजों ने पारी में कुल 21 छक्के लगाए थे, जिसमें 17 क्रिस गेल के बल्ले से आये थे। गेल ने इसी मैच में आईपीएल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड भी बनाया था।

3. सनराइज़र्स हैदराबाद (22) बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 2024

आईपीएल 2024 के 35वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों को निशाना बनाया और जबरदस्त धुनाई की। इस दौरान टीम ने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े। हैदराबाद की पारी में कुल 22 छक्के देखने को मिले, जिसमें ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा छह-छह छक्के लगाए।

2. सनराइज़र्स हैदराबाद (22) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, 2024

आईपीएल के 17वें सीजन के 30वें मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने तबाही मचाई और लीग के इतिहास का सबसे बड़ा टोटल बनाते हुए पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड भी बना दिया। हैदराबाद की पारी में 22 छक्के देखने को मिले, जिसमें शतकवीर ट्रैविस हेड के बल्ले से सबसे ज्यादा 8 और हेनरिक क्लासेन के बल्ले से 7 छक्के आये। वहीं, अब्दुल समद ने 3, जबकि अभिषेक शर्मा और एडेन मार्करम ने 2-2 छक्के लगाए।

1. पंजाब किंग्स (24) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, 2024

आईपीएल के 17वें सीजन के 42वें मैच में पंजाब किंग्स ने टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया और इस दौरान उनके बल्लेबाजों ने जमकर छक्के भी लगाए। इस तरह पंजाब किंग्स की पारी में कुल 24 छक्के देखने को मिले, जो आईपीएल की एक पारी में सर्वाधिक हैं।

0/Post a Comment/Comments