IPL 2024 के बीच क्रिकेट जगत में पसरा मातम, इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई मौत

 IPL 2024 : मौजूद समय में भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2024 (IPL 2024) में क्रिकेट फैंस रोज एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच का आनंद उठा रहे है। इस सीजन में अब तक राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सबसे बढ़िया प्रदर्शन किया है और चारों मैच जीतकर अंकतालिका में टॉप पर बनी हुई है। इस बीच क्रिकेट जगत से एक बहुत दुखद खबर सामने आ रही है। आज क्रिकेट जगत के एक दिग्गज खिलाड़ी का निधन हो गया है,जिसके बाद से फैंस मायूस हो गए इस खिलाड़ी का रेड बाल क्रिकेट में बड़ा दबदबा रहा है,आगे हम उनके बारें में विस्तार से बताने वाले है।

IPL 2024 बीच हुआ दिग्गज खिलाड़ी का निधन

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के बीच जिस दिग्गज खिलाड़ी का निधन हुआ है,वह खिलाड़ी न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team)  के पूर्व लेग स्पिनर जैक अलबास्टर (Jack Alabaster) है। जिन्होंने 9 अप्रैल 2024 को 93 वर्ष की अवस्था में क्रामवेल में निधन हो गया। उनके मृत्यु के बाद से न्यूज़ीलैंड के क्रिकेट फैंस में शोक की लहर चल रही है।

दिग्गज स्पिन गेंदबाज जैक अलबास्टर ने 1955 से 1972 के बीच 21 टेस्ट मैचों में कीवी टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इस दौरान अपने शानदार गेंदबाजी से उस दौर में दुनियाँ भर के बेहतरीन बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था। खबरों के मुताबिक वह न्यूज़ीलैंड के पहले 4 टेस्ट मैचों की जीत में टीम का हिस्सा रहे थे।

शानदार रहा था क्रिकेट करियर

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर जैक अलबास्टर (Jack Alabaster) का भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2024 (IPL 2024) के बीच में हुए निधन के कारण क्रिकेट फैंस के बीच में मायूसी देखी जा रही है। यह अपने दौर के शानदार लेग स्पिनरों में से एक थे। इन्होंने न्यूज़ीलैंड की ओर से खेलते हुए 21 टेस्ट मैचों में 32 पारियों में गेंदबाजी के दौरान 49 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान 46 रन देकर 4 विकेट हासिल करना इनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है।

वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी इन्होंने अपने शानदार गेंदबाजी से खूब जलवा बिखेरा था,इन्होंने 143 प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए कुल 500 विकेट हासिल किए थे। जो अपने आप में एक महान कीर्तिमान है। इस दौरान 41 रन देकर 7 विकेट हासिल करना इनका प्रथम श्रेणी में सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा है।

0/Post a Comment/Comments