IPL 2024: पंत ने दिखाई चीते जैसी फुर्ती, स्टब्स के ओवर में कर डाली दो ताबड़तोड़ स्टंपिंग, देखें Video

 


आईपीएल 2024 के 32 वें मैच में दिल्ली के पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर ट्रिस्टन स्टब्स के ओवर में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शानदार तरीके से गुजरात के अभिनव मनोहर और शाहरुख खान को स्टंप आउट कर दिया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेले जा रहे इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था।.

पारी का 9वां ओवर करने आये पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर स्टब्स ने तीसरी गेंद मनोहर को लेंथ पर ऑफ स्टंप के थोड़ी बाहर डाली। मनोहर ने इस गेंद को पैर निकालकर मारने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले पर नहीं आयी और सीढ़ी विकेटकीपर पंत के ग्लव्स में चली गयी और उन्होंने फुर्ती से मनोहर को स्टंप आउट कर दिया। अंपायर ने आउट नहीं दिया और थर्ड अंपायर की तरफ इशारा कर दिया। इसके बाद रीप्ले में साफ दिखाई दे गया कि वो क्रीज से बाहर थे। मनोहर ने 14 गेंद में एक चौके की मदद से 8 रन बनाये। 

स्टब्स ने इसी ओवर की 5वीं गेंद लेंथ पर डाली जो लेग स्टंप के बाहर पिच हुई शाहरुख ने इस गेंद को स्वीप करने की कोशिश की। इस वजह से वो एक-दो कदम आगे आ गए। इस बीच कप्तान और विकेटकीपर पंत के ग्लव्स में अच्छे से आयी नहीं। हालांकि गेंद उनके ग्लव्स से निकलर लेग स्टंप से जा टकराई। अंपायर ने आउट नहीं दिया और थर्ड अंपायर की तरफ इशारा कर दिया। इसके बाद रीप्ले में साफ दिखाई दे गया कि वो क्रीज से बाहर थे और गेंद पंत के ग्लव्स ने निकलर स्टंप से जाकर लग रही थी। ये गेंद वाइड हो गयी थी। शाहरुख इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में आये लेकिन 0(1) के स्कोर पर आउट हो गए। 

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, संदीप वारियर। 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद। 

दिल्ली के इम्पैक्ट खिलाड़ी: अभिषेक पोरेल, लिज़ाद विलियम्स, कुमार कुशाग्र, प्रवीण दुबे, ललित यादव। 

गुजरात के इम्पैक्ट खिलाड़ी: बीआर शरत, मानव सुथार, शाहरुख खान, साई किशोर और दर्शन नालकंडे।

0/Post a Comment/Comments