IPL 2024: विराट कोहली ने अपने आलोचकों पर साधा निशाना, GT के खिलाफ नाबाद पारी के बाद स्ट्राइक रेट को लेकर निकाली भड़ास

 


Virat Kohli strike rate: आईपीएल 2024 का 45वां मैच गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (GT vs RCB) के बीच अहमदाबाद में खेला गया। इस मुकाबले में बेंगलुरु की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया और चार ओवर शेष रहते 9 विकेट से जीत दर्ज की। आरसीबी की जीत में विल जैक्स (100*) के साथ दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने भी अहम भूमिका निभाई और एक अच्छे स्ट्राइक रेट से नाबाद पारी खेली। मुकाबले के बाद, कोहली ने अपने स्ट्राइक रेट को लेकर भी बात की और उन आलोचकों पर निशाना साधा, जो अक्सर उनकी धीमी बल्लेबाजी को लेकर बात करते हैं।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 200 का लक्ष्य दिया। गुजरात की तरफ से साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा नाबाद 84 और शाहरुख़ खान ने 58 रन बनाये। 201 के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से विल जैक्स ने तूफानी बल्लेबाजी की और सिर्फ 41 गेंदों में 100* रन बनाकर अपनी टीम को आसान जीत दिला दी। कोहली ने भी 44 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाये और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 159.09 का रहा। उनके और जैक्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 166 रनों की अविजित साझेदारी हुई।

आरसीबी की जीत के बाद, बात करते हुए विराट कोहली ने कहा, "सभी लोग जो स्ट्राइक रेट के बारे में बात करते हैं और मैं स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेल रहा हूं, वे इस चीज के बारे में बात कर रहे हैं। मेरे लिए, यह टीम के लिए गेम जीतने के बारे में है और एक कारण है कि आपने इसे 15 साल तक क्यों किया है, आपने इसे लगातार किया है, आपने अपनी टीमों के लिए गेम जीते हैं, मुझे पूरा यकीन नहीं है कि अगर आप खुद उस स्थिति में नहीं हैं, तो बॉक्स में बैठकर गेम के बारे में बात करें। मेरे लिए, लोग दिन-प्रतिदिन अपनी धारणाओं के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जिन्होंने दिन-प्रतिदिन किया है, वे जानते हैं कि क्या हो रहा है।"

विल जैक्स को भी जमकर सराहा

कोहली ने अपने साथी विल जैक्स की भी तारीफ की और कहा, "जब वह (विल जैक्स) बल्लेबाजी करने के लिए आए, तो वह नाराज थे कि वह गेंद को उस तरह से स्ट्राइक नहीं कर पा रहे थे, जैसा वह चाहते थे। हमने केवल शांत रहने के बारे में बात की। हम जानते हैं कि जब वह लय में होते हैं, वह कितना विस्फोटक हो सकते हैं। मैं दूसरे छोर से उनकी पारी देखकर खुश था।"

0/Post a Comment/Comments