IPL 2024: श्रेयस अय्यर को लगा डबल झटका, राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद BCCI से मिली ये सज़ा

 


IPL 2024 में बीते मंगलवार (16 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया था। इस रोमांचक मुकाबले में केकेआर को जोस बटलर (107) के तूफानी शतक के कारण हार का सामना करना पड़ा। RR से करीबी मैच में मिली हार के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर दुखी थे और इसी बीच अब बीसीसीआई ने भी उन्हें एक बड़ी सजा सुना दी है।

श्रेयस पर लगा 12 लाख का जुर्माना

दरअसल, बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। केकेआर के कप्तान पर ये जुर्माना राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनकी टीम के स्लो ओवर रेट के कारण लगाया गया है। यानी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तय समय तक 20 ओवर नहीं फेंक सकी थी जिस वजह से श्रेयस पर जुर्माना लगा है।

श्रेयस अय्यर पर मंडराया बैन होने का खतरा

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर के सिर पर अब बैन होने का भी खतरा मंडरा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर एक टीम स्लो ओवर रेट से टूर्नामेंट में तीन मैचों में गेंदबाज़ी करती है तो ऐसे में टीम के कप्तान को कुछ मैचों के लिए बैन किया जा सकता है। केकेआर की टीम ऐसा एक बार कर चुकी है। उन्होंने अब तक 6 मैच खेले हैं, ऐसे में अगर आगामी मैचों में केकेआर की टीम से ये गलती होती है तो श्रेयस की परेशानी बढ़ सकती है।

इडेन गार्डेंस में राजस्थान से हारी कोलकाता

बात करें अगर इस मुकाबले की तो बीते मंगलवार को इडेन गार्डेंस में एक हाईस्कोरिंग गेम देखने को मिला। राजस्थान रॉयल्स ने मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी जिसके बाद केकेआर ने सुनील नारायण (109) के शतक के दम पर 20 ओवर में 223 रन ठोक डाले। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 60 गेंदों पर नाबाद 107 रन की पारी खेली और मैच की आखिरी गेंद विनिंग शॉट खेलकर टीम को जीत दिलवाई। 

ये भी जान लीजिए कि पॉइंट्स टेबल पर राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉप पर मौजूद है। वो 7 में से 6 मैच जीत चुके हैं, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 6 मैचों में से 4 मैचों में जीत हासिल करके दूसरे नंबर पर मौजूद है।

0/Post a Comment/Comments