IPL से बेहिसाब कमाती है ये 2 बॉस लेडी, करोड़ों में है नेटवर्थ, जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश


IPL :आईपीएल (IPL) यानि क्रिकेट का सबसे बड़ा त्यौहार। यहाँ करोड़ों रुपये का लेन-देन सालों से चलता आ रहा है। न केवल खिलाड़ियों के लिए, बल्कि टीम मालिकों के लिए भी ये ख़जाने का खदान है। इंडियन प्रीमियम लीग की दो बॉस लेडी, काव्य मारन जो सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन हैं और दूसरी प्रीति ज़िंटा जो पंजाब किंग्स की मालकिन है। ये दोनों ही आईपीएल से खूब कमाई करती हैं। आइए जानते हैं कि ये दोनों महिलाएं आईपीएल से कितनी कमाई करती हैं।

काव्या मारन IPL से कमाती है करोड़ों

काव्या मारन का संबंध चेन्नई के एक बड़े व्यावसायिक परिवार से है. उनके पिता कलानिधि मारन हैं जो सन ग्रुप के अध्यक्ष और संस्थापक हैं | उनके ऊपर सन नेटवर्क के सन म्यूजिक और एफएम चैनलों की भी जिम्मेदारी है |काव्या मारन की क्रिकेट में गहरी रुचि है. आईपीएल में खिलाड़ियों के ऑक्शन में जिस तरह से वह बोली लगाती हुई दिखाई देती हैं उससे यह पता चलता है कि टीम के लिए खिलाड़ियों की चयन में उनकी अहम भूमिका होती है.

टीम से कमाई: SRH ने 2023 में आईपीएल (IPL) जीता था। टीम को 20 करोड़ रुपये का पुरस्कार मिला था।

अन्य कमाई: SRH ब्रांड मूल्य, प्रायोजन, और मीडिया अधिकारों से भी कमाई करती है।

कुल अनुमानित कमाई: काव्या मारन SRH से सालाना 50-70 करोड़ रुपये कमा सकती हैं।

प्रीति ज़िंटा भी है कमाई के मामले में आगे

प्रीति जिंटा एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। वह 2008 से PBKS की मालकिन हैं। प्रीती गवर्मेंट को सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाली सेलिब्रिटीज में से एक हैं. प्रीती को कार्स का भी शौक है. उनके पास पोर्श, मर्सिडीज बेंज ई क्लास और बीएमडब्ल्यू जैसी गाड़ियां हैं | प्रीती की मुख्य कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है. वह प्रति एंडोर्समेंट के लिए दो से ढाई करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं. इसके अलावा अपने प्रोडक्शन कंपनी से भी प्रीती की अच्छी खासी कमाई होती है. प्रीती की सालाना कमाई 12 करोड़ से ज्यादा है.

टीम से कमाई: PBKS 2023 में आईपीएल (IPL) के प्लेऑफ में नहीं पहुंची थी 

अन्य कमाई: PBKS ब्रांड मूल्य, प्रायोजन, और मीडिया अधिकारों से कमाई करती है।

कुल अनुमानित कमाई: प्रीति जिंटा PBKS से सालाना 30-40 करोड़ रुपये कमा सकती हैं।

IPL 2024 में कैसा प्रदर्शन कर रही पंजाब और हैदराबाद की टीम

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में जहाँ एक तरफ सनरिसेर्स हैदराबाद की टीम अर्श पर है वहीं दूसरी तरफ पंजाब किंग्स फर्श पर। पंजाब की टीम ने अबतक कुल 5 मैच खेले हैं जिसमें उसे 3 में हार और 2 में जीत हासिल हुई है। दूसरी तरह अगर हैदराबाद की टीम की बात करें तो इस टीम में अबतक 5 मैच खेलें हैं जिसमे से उसे 3 में जीत और 2 में हर मिली है। हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन पैट कमिंस को कप्तान बनाने के बाद से ही बेहतर होता जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments