‘हम अब नहीं रु….’ गुजरात टाइटंस को रौंदने के बाद ऋषभ पंत ने भरी हुंकार, चैंपियन बनने की खाई कसम

 


Rishabh Pant: गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स (GT vs DC) के बीच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 32वां मुकाबला खेला गया, जिसे दिल्ली ने एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से जीता। यह दिल्ली की इस सीजन खेले 7 मैचों में तीसरी जीत है और उनके रन रेट में भी बड़ा सुधार हुआ है, जिसके चलते वे अंक तालिका में 3 स्थानों की छलांग लगाते हुए 9वें से छठे पायदान पर पहुंच गई है। सी जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) काफी खुश नजर आए। आइये आपको बताते है कि उन्होंने मैच के बाद क्या कुछ कहा?

मैच जीतने के बाद क्या बोले Rishabh Pant?

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि वे अब चैंपियन की तरह सोच रहे है और टीम भी उसी तरह का खेल दिखा रही है। ऋषभ ने कहा,

“आज खुश होने के लिए हमारे पास बहुत सी चीज़ें हैं। हमने चैंपियन की तरह सोचना शुरु कर दिया है और हमारी टीम ने आज दिखाया कि हम उस तरह खेल सकते हैं और यह देखकर वास्तव में खुशी हुई।”

वहीं, गेंदबाजों के प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से सबसे बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक, यह टूर्नामेंट की शुरुआत है। ज्यादा कुछ नहीं कह सकता, क्योंकि हम व्यक्तिगत रूप से सुधार कर सकते हैं। मैदान पर आने से पहले एकमात्र विचार मेरे मन में था कि बेहतर कैसे करना है, जब मैं अपने रिहैब से गुजर रहा था तब भी यही एकमात्र विचार मेरे अंदर था।”

Rishabh Pant ने बताई अपनी रणनीति

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बताया कि गुजरात से मिले छोटे से लक्ष्य को वे जल्द से जल्द चेज करना चाहते थे। उन्होंने कहा,

“लक्ष्य का पीछा करने से पहले हमारी एकमात्र बातचीत यह थी कि चलो इस लक्ष्य को जितनी जल्दी हो सके हासिल करें, हमने पहले कुछ रन-रेट अंक खो दिए थे और आज हमने इसे कवर कर लिया।”

ऋषभ ने आगे कहा, “हमें अहमदाबाद में रहना पसंद है, हमें यहां का स्टेडियम, माहौल बहुत पसंद है और हम यहां और अधिक मैच खेलने के लिए उत्सुक हैं। फ़िलहाल हमें बस एक-एक करके अपनी जीत का आनंद लेना चाहिए और उससे सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए।”

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर मेजबान गुजरात टाइटंस को 17.3 ओवर में केवल 89 रन पर ऑल आउट कर दिया। गुजरात की तरफ से राशिद खान ने 24 गेंदों पर 31 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। उनके अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज 15 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

इस छोटे से लक्ष्य को दिल्ली ने योजना के मुताबिक 8.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। टीम के लिए जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 10 गेंदों पर 20 रन की विष्फोटक पारी खेली। इसके अलावा अभिषेक पोरेल ने 15 और शाई होप ने 19 रनों का योगदान दिया। वहीं, आखिरी में ऋषभ पंत ने 16* एवं सुमित कुमार ने 9* नाबाद रन बनाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

0/Post a Comment/Comments