‘भारतीय क्रिकेट में तुम्हारा क्या योगदान है?’ चेन्नई के इस खिलाड़ी ने हर्षा भोगले को बताया वाहियात

 


Harsha Bhogle: रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के बीच मैच खेला गया। इस महा मुकाबले को चेन्नई ने 20 रन से अपने नाम किया। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 206/4 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेजबान मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा के शतक के बावजूद 20 ओवर में 186/6 रन ही बना सकी।

चेन्नई ने भले ही इस मैच को जीत लिया, लेकिन दिग्गज कॉमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) उनकी इनिंग से संतुष्ट नजर नहीं आए और उनका मानना था कि सीएसके कुछ रन पीछे रह गई। हालांकि, चेन्नई के इस क्रिकेटर को भोगले का यह विश्लेषण पसंद नहीं आया।

चेन्नई के खिलाड़ी ने साधा Harsha Bhogle पर निशाना

दरअसल, हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) का मानना था कि वानखेड़े की पिच पर चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन और बनाने चाहिए थे, क्योंकि दूसरी पारी के दौरान ओस पड़ने की संभावना थी और उनके गेंदबाजों के लिए 206 रन डिफेंड करना मुश्किल हो सकता था। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “206 एक अच्छा स्कोर है, लेकिन इस पिच पर, थोड़ी ओस आ रही है और गेंदबाजी के ज्यादा विकल्प नहीं हैं, सीएसके को 20 रन की और जरूरत थी।”

भोगले का यह पोस्ट पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को पसंद नहीं आया और उन्होंने भोगले पर आरोप लगाया कि वे चेन्नई को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

शिवरामकृष्णन ने लगाए Harsha Bhogle पर आरोप

चेन्नई के रहने वाले लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने कहा कि हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) हमेशा चेन्नई के लोगों को निचा दिखाने की कोशिश करते हैं और उन्होंने खुद के साथ हुए दुर्व्यवहार का भी उदाहरण दिया। शिवरामकृष्णन ने भोगले के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा,

“आप लोग चेन्नई के लोगों को नीचा दिखाना पसंद करते हैं, आपने मेरे साथ भी ऐसा ही किया, लेकिन मैं सीएसके के साथ ऐसा नहीं होने दूंगा। मुंबई के शैतान। मुझे आश्चर्य है कि भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान क्या है।”

ऐसा रहा मैच का हाल

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 40 गेंदों पर 5 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 69 रन की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा शिवम दुबे ने भी महज 38 गेंदों पर 66 रन जड़े। इसके बाद आखिरी में महेंद्र सिंह ने 4 गेंदों पर 3 छक्कों के साथ 20 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर 105* रन की शतकीय पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला और नीली जर्सी वाली टीम को 20 रन से हार झेलनी पड़ी।

0/Post a Comment/Comments