4 भारतीय जो खराब आईपीएल फॉर्म के कारण 1 मई को टी20 विश्व कप 2024 टीम में जगह नहीं बना पाएंगे

 


ICC ने सभी 20 टीमों के लिए अपनी T20 विश्व कप 2024 टीम की घोषणा करने के लिए 1 मई तक की समय सीमा निर्धारित की है। टीमों को 25 मई तक अपनी टीम बदलने की अनुमति होगी, लेकिन प्रारंभिक टीम की घोषणा 1 मई को की जाएगी।

बीसीसीआई को भी समय सीमा का पालन करना होगा और रिपोर्टों के अनुसार, कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और चयनकर्ता अजीत अगरकर की तिकड़ी टीम को अंतिम रूप देने के लिए नियमित रूप से बैठक कर रही है। संभावना है कि टीम प्रबंधन ने आईपीएल फॉर्म पर भी विचार किया होगा. यहां उन चार भारतीय खिलाड़ियों पर एक नजर है जो खराब आईपीएल फॉर्म के कारण शायद टीम में जगह नहीं बना पाएंगे।

1. केएल राहुल

केएल राहुल टी20 वर्ल्ड कप 2024 की फ्लाइट मिस कर सकते हैं लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल इस साल के आईपीएल में अपने पिछले प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए हैं। उन्होंने मध्यक्रम के बल्लेबाज की भूमिका निभाने के बजाय ओपनिंग करना जारी रखा है। रोहित शर्मा और शुबमन गिल के बेहतर संपर्क में होने से राहुल चूक सकते हैं।

2. यशस्वी जयसवाल

यशस्वी जयसवाल की टी20 वर्ल्ड कप 2024 की फ्लाइट छूट सकती है जैसा कि ऊपर बताया गया है, रोहित शर्मा और शुबमन गिल की जोड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रही है। यहां तक ​​कि इशान किशन ने भी कुछ अच्छा प्रदर्शन किया है, जबकि विराट कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में देखे जाने की खबरें आई हैं। इसलिए, यशस्वी जयसवाल चूक सकते हैं।

3. जितेश शर्मा 

जितेश शर्मा अपने इरादे और स्ट्राइक रेट के लिए जाने जाने वाले जितेश शर्मा इस सीजन में पंजाब किंग्स के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज को आगामी खेलों में अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है। अन्यथा, दिनेश कार्तिक फिर से टीम में शामिल हो सकते हैं।

4. रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन पिछले तीन आईसीसी व्हाइट-बॉल मुकाबलों में रविचंद्रन अश्विन ने अचानक भारतीय टीम में वापसी की है। वह 2024 में भी ऐसा कर सकते थे क्योंकि वेस्टइंडीज और अमेरिका की पिचें स्पिनरों को मदद कर सकती हैं. हालाँकि, राजस्थान रॉयल्स के लिए उनके निराशाजनक प्रदर्शन ने उनकी T20I वापसी के दरवाजे लगभग बंद कर दिए हैं।

0/Post a Comment/Comments