3 ओपनिंग कॉम्बिनेशन जिन्हें भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आजमा सकता है


इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण के एक सप्ताह बाद टी20 विश्व कप 2024 शुरू होने के लिए पूरी तरह तैयार है। आईपीएल 2024 का समापन 26 मई को होगा और आईसीसी इवेंट 1 जून से शुरू होगा। भारत अपना पहला मैच 5 जून को खेलेगा, जो आयरलैंड के खिलाफ होगा। मई के पहले सप्ताह में टीम की घोषणा हो सकती है। - पहला काम एक आदर्श ओपनिंग जोड़ी ढूंढना है. भारत के पास ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा, शुबमन गिल या यशस्वी जयसवाल का विकल्प मौजूद है. ऐसे में यह बड़ा सवाल होगा कि पारी की शुरुआत कौन करेगा। बहरहाल, यहां हम उन तीन संभावित ओपनिंग जोड़ियों के बारे में बात करेंगे जिन्हें भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुन सकता है। 

1. रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल 

रोहित शर्मा टीम में ओपनर की पहली पसंद होंगे क्योंकि वह कप्तान हैं. अब सवाल दूसरे ओपनर का है. टीम इंडिया यशस्वी जयसवाल को चुन सकती है, क्योंकि ऐसा लग रहा है कि प्रबंधन छोटे प्रारूप में जयसवाल का समर्थन कर रहा है। यह शीर्ष पर बाएँ और दाएँ हाथ का संयोजन भी बनाएगा। यह संभवतः पहली जोड़ी होगी जिसे भारत शीर्ष पर चुन सकता है। 

2. रोहित शर्मा और शुबमन गिल 

सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुबमन गिल दूसरी पसंद हैं. गौरतलब है कि वह जयसवाल से ज्यादा अनुभवी हैं और इस समय अच्छी फॉर्म में भी हैं। आईपीएल 2024 में जयसवाल थोड़े खराब दिखे हैं, लेकिन गिल ने अच्छी पारियां खेली हैं। भारत लगभग एक साल से गिल-रोहित की इस जोड़ी के साथ खेल रहा है, और उन्होंने घरेलू मैदान पर ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत भी की। - विज्ञापन - 

3. रोहित शर्मा और विराट कोहली 

भारत एक और जोड़ी चुन सकता है, जिसमें विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा बल्लेबाजी करेंगे. रोहित और विराट एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं और उन्होंने कई बार शीर्ष स्तर पर भारत को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है। T20I ओपनर के तौर पर भी विराट के आंकड़े अच्छे हैं. उन्होंने टी20ई ओपनर के रूप में 9 मैच खेले हैं और क्रमशः 57.14 और 161.29 की औसत और स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

0/Post a Comment/Comments