17 साल की रोहमालिया ने 0 रन देकर 7 बल्लेबाजों को किया आउट,डेब्यू पर बना दिया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड


इंडोनेशिया की 17 साल की स्पिनर रोहमालिया रोहमालिया (Rohmalia Rohmalia) ने बुधवार (24 अप्रैल) को महिला टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। रोहमालिया ने मंगोलिया के खिलाफ बाली में खेले गए पांचवें टी-20 इंटरनेशनल में 0 रन देकर 7 विकेट हासिल किए। खास बात यह रही कि रोहमालिया ने यह कारनामा अपने इंटरनेशनल डेब्यू पर किया है।

रोहमालिया ने नीदरलैंड के तेज गेंदबाज फ्रेडरिक ओवरडिज्क जिन्होंने 2021 में टी20 वर्ल्ड कप यूरोप रीजन क्वालीफायर में फ्रांस के खिलाफ 3 रन देकर 7 विकेट लिए थे। ओवरडिज्क और अर्जेंटीना की एलिसन स्टॉक्स (पेरू के खिलाफ 3 रन देकर 7 विकेट) के बाद रोहमालिया महिला टी-20 इंटरनेशनल में तीसरी गेंदबाज बनी है, जिसने एक मैच में 7 विकेट लिए हैं। 

इंडोनेशिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनिंग बल्लेबाज नी पुतु अयु नंदा सकारिनी (61) के अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट पर 151 रन बनाए। इसके जवाब में मंगोलिया 24 रन पर ऑलआउट हो गई। रोहमालिया ने अपनी पहली गेंद पर एक विकेट लिया और कुल मिलाकर, केवल 3.2 ओवर फेंके, कोई रन नहीं दिया। उन्होंने मंगोलिया की सात खिलाड़ियों को 0 पर आउट किया। 

0/Post a Comment/Comments