WPL 2024: दिल्ली की जीत में चमकी कप्तान लैनिंग, जोनासेन और राधा, गुजरात को 25 रन से मिली हार

 


वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के 10वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मेग लैनिंग (Meg Lanning) के अर्धशतक, राधा यादव (Radha Yadav) और जेस जोनासेन (Jess Jonassen) की शानदार गेंदबाजी की मदद से गुजरात जायंट्स को 25 रन से हरा दिया। गुजरात ने काफी खराब फील्डिंग करते हुए कई कैच छोड़े। ये गुजरात की 4 मैचों में लगातार चौथी हार है। वो इस टूर्नामेंट में अभी तक जीत का स्वाद नहीं चख पाए है। वहीं दिल्ली ने टूर्नामेंट में अभी तक 4 मैच खेले है जिसमें से उन्होंने 3 जीते है जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है। वो पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ गए है। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने स्कोरबोर्ड पर 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 163 रन का स्कोर टांगा। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 55(41) रन कप्तान मेग लैनिंग के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा एलिस कैप्सी ने 17 गेंद में 5 चौको की मदद से 27 रन का योगदान दिया। 

लैनिंग और कैप्सी ने दूसरे विकेट के लिए 38 (26) रन जोड़े। एनाबेल सदरलैंड ने 12 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन अपने नाम किये। मेघना सिंह ने गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट अपनी झोली में डालें। 2 विकेट एशले गार्डनर के खाते में गए। तनुजा कंवर और मन्नत कश्यप एक-एक विकेट लेने में कामयाब रही। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 138 रन ही बना सकी। एशले गार्डनर ने गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाये। उन्होंने 31 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेली। फोएबे लिचफील्ड ने 10 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाये। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट जेस जोनासेन और राधा यादव ने हासिल किये। शिखा पांडे और अरुंधति रेड्डी के खाते में एक-एक विकेट गया। 

गुजरात जायंट्स वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: लॉरा वोल्वार्ड्ट, बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), फोएबे लिचफील्ड, एशले गार्डनर, वेदा कृष्णमूर्ति, दयालन हेमलता, कैथरीन ब्राइस, तनुजा कंवर, मेघना सिंह, मन्नत कश्यप, तरन्नुम पठान। 

दिल्ली कैपिटल्स वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकेपर), तितास साधु, राधा यादव, शिखा पांडे। 

0/Post a Comment/Comments