WATCH: 'हार्दिक पांड्या क्या चांद से उतर कर आया है?' प्रवीण कुमार ने नहीं किया पांड्या का लिहाज़

 


भारत के पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार हाल फिलहाल अपने इंटरव्यूज़ के चलते सुर्खियों में रहते हैं और इस बार भी वो अपने बयान के चलते सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस बार प्रवीण कुमार ने हार्दिक पंड्या पर निशाना साधते हुए कहा कि घरेलू रेड बॉल टूर्नामेंट में भाग ना लेने के लिए इस ऑलराउंडर को फटकार लगाई जानी चाहिए और उनके साथ वही व्यवहार किया जाना चाहिए जो बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के साथ किया।

प्रवीण कुमार ने शुभांकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, “हार्दिक पांड्या क्या चांद से उतर के आये हैं? खेलना पड़ेगा इसको भी। क्यों इसके लिए अलग नियम हैं? बीसीसीआई को उसे भी धमकी देनी चाहिए। आप सिर्फ घरेलू टी-20 टूर्नामेंट क्यों खेलेंगे? तीनों प्रारूप खेलें। या क्या आपने 60-70 टेस्ट मैच खेले हैं जो आप सिर्फ टी-20 खेलेंगे। देश को आपकी जरूरत है।”

हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब कुमार ने पांड्या की आलोचना की है। सप्ताह की शुरुआत में उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान की फिटनेस संबंधी समस्याओं के लिए आलोचना की थी। उन्होंने कहा, ''आप आईपीएल से दो महीने पहले चोटिल हो जाते हैं, आप देश के लिए नहीं खेलते हैं, आप घरेलू क्रिकेट में अपने राज्य के लिए नहीं खेलते हैं और सीधे तौर पर आईपीएल में खेलते हैं। चीजें इस तरह नहीं की जानी चाहिए। पैसा कमाना ठीक है, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन आपको राज्य और देश के लिए खेलना होगा और अब लोग केवल आईपीएल को महत्व देते हैं।”

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर करने के फैसले को लेकर विवाद अभी भी जारी है, हार्दिक पांड्या को शामिल करने के बारे में भी काफी चर्चा हुई थी। इंडियन एक्सप्रेस ने बताया था कि चयनकर्ताओं और बीसीसीआई ने हार्दिक को तभी अनुबंध दिया जब ऑलराउंडर ने ये वादा दिया कि यदि राष्ट्रीय टीम के साथ कोई सफेद गेंद की प्रतिबद्धता नहीं है, तो वो सैयद मुश्ताक अली टी-20 और विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए खेलेंगे।

0/Post a Comment/Comments