अनुज रावत दिखे सुपरमैन अंदाज में, हवा में उछलकर एक हाथ से पकड़ा अविश्वसनीय कैच, देखें Video

 


पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ सोमवार (25 मार्च) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के विकेटकीपर अनुज रावत (Anuj Rawat Catch) ने चार कैच लपके। अनुज पहले विकेटकीपर बने हैं, जिन्होंने आरसीबी के लिए एक आईपीएल पारी में चार कैच लपके हैं। यश दयाल द्वारा डाले गए पारी के 18वें ओवर में अनुज ने सैम कुरेन का बेहतरीन कैच लपका, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

दयाल ने 141.7kph की स्पीड से बाउंसर डाली, जिसे कुरेन हुक करने गए और गेंद उनके ग्लव्स का किनारा लेकर पीछे गई औऱ अनुज ने छलांग लगाते हुए दाहिने हाथ से बेहतरीन कैच लपक लिया।

बता दें कि एक आईपीएल पारी में बतौर विकेटीकपर बल्लेबाज सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड कुमारा संगाकारा के नाम है, जिन्होंने 2011 में आरसीबी के खिलाफ विकेट के पीछे पांच कैच लपके थे। इसके अलावा एडम गिलक्रिस्ट, पार्थिव पटेल, ए वैन वीक,नमन ओझा, क्विंटन डी कॉक, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, ऋद्धिमान साहा और रहमानुल्लाह गुरबाज और अब अनुज ने विकेटकीपर के तौर पर 4 कैच लपकने का कारनामा किया रहै। 

आईपीएल 2022 के ऑक्शन में आरसीबी ने अनुज को 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा था। इससे पहले वो दो सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे। इस सीजन वह दिनेश कार्तिक की जगह शुरूआती मुकाबले से ही विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं। 

0/Post a Comment/Comments