VIDEO: धोनी और जडेजा ने फिर जीता दिल! 20 साल के लड़के को खुद से पहले बैटिंग के लिए भेजा

 


चेपॉक में मंगलवार (26 मार्च) चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से हुई थी। इसी बीच CSK की इनिंग के दौरान 19वें ओवर में एक समय ऐसा था जब महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हेमलेट और पैड पहनकर अपनी बैटिंग का इंतजार कर रहे थे। हालांकि यहां जब डेरिल मिचेल का विकेट गिरा तब धोनी या जडेजा नहीं, बल्कि CSK की तरह से मैदान पर 20 साल का यंग बल्लेबाज़ समीर रिज़वी (Sameer Rizvi) बैटिंग करने आया।

जी हां, गुजरात टाइटंस के खिलाफ धोनी और जडेजा से पहले समीर रिज़वी को बैटिंग करने के लिए लिए भेजा गया था। ऐसा क्यों हुआ फैंस ये जानना चाहते हैं? अगर आप भी इन्हीं फैंस में से एक हैं तो आपको बता दें कि इसके पीछे भी रविंद्र जडेजा और थाला धोनी ही हैं।

जडेजा-धोनी ने फिर जीता दिला

दरअसल, सीएसके की इनिंग के आखिरी ओवर्स में रविंद्र जडेजा डगआउट में ही बैठे थे। ऐसे में जब उन्हें ये अहसास हुआ कि अब विकेट गिर सकता है तो वो अचानक से खड़े हो गए और ड्रेसिंग रूम की तरफ चले गए।

यहां जडेजा एमएस धोनी और ऋतुराज गायकवाड़ से ये चर्चा करने गए थे कि अब किसे बाहर बैटिंग के लिए जाना चाहिए। वो सभी चाहते थे कि आज टीम के यंग बैटर समीर रिज़वी को मौका मिले जिसे पिछले मैच में बैटिंग नहीं मिली थी। यही वजह है छोटी से बातचीत के बाद हेलमेट और पैड पहने धोनी और जडेजा ने कप्तान ऋतुराज को कहा कि वो बाहर जाकर रिज़वी को बता दें कि आज उन्हें बैटिंग करने मैदान पर उतरना है। यही वजह है यंग बैटर को धोनी और जडेजा से ऊपर बैटिंग का मौका मिला।

रिज़वी ने जड़े लंबे-लंबे छक्के

ये भी जान लीजिए कि समीर रिज़वी ने भी सुपर किंग्स के फैसले को बिल्कुल भी गलत साबित नहीं होने दिया। इस 20 साल के लड़के ने सिर्फ 6 बॉल खेली जिसमें उन्होंने 2 मॉन्स्टर छक्के मारकर 14 रन ठोके।

बात करें अगर इस मुकाबले की तो चेन्नई सुपर किंग्स ने शिवम दुबे (51), रचिन रविंद्र (46), और ऋतुराज गायकवाड़ (46) की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 206 रन बनाए थे। इसके जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में सिर्फ 143 रन ही जोड़ पाई। GT के लिए सबसे ज्यादा रन साईं सुदर्शन ने बनाएं जिन्होंने 31 गेंदों पर 37 रन जोड़े।

0/Post a Comment/Comments