SRH ने धमाकेदार जीत से IPL 2024 Points Table में मचाई उथल-पुथल, मुंबई इंडियंस का बुरा हाल,डालें एक नजर

 


सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने बुधवार (27 मार्च) को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के मुकाबले में मुंबई (Mumbai Indians) इंडियंस को 31 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने पॉइंट्स टेबल में बड़ी उलटफेर की है।   

हैदराबाद की दो मैच में पहली जीत है और टीम टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, उसका नेट रनरेट +0.675 है। इस मुकाबले से पहले हैदराबाद सातवें नंबर पर थी। 

इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस एक-एक पायेदान खिसककर क्रमश: चौथे, पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर पहुंच गई है।

दो मैच में लगातार दूसरी हार के साथ मुंबई इंडियंस नौंवे नंबर पर पहुंच गई है। उसका नेट रनरेट -0.925 है और टीम मैच से पहले आठवें नंबर पर थी। 
मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स दो मैच मे दो जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर हैं, वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स सबसे नीचे दसवें स्थान पर है। लखनऊ ने अभी एक मैच ही खेला है।

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने हेनरिक क्लासेन (नाबाद 80), अभिषेक शर्मा (63) औऱ ट्रैविस हेड (62) के शानदार अर्धशतकों के दम पर 3 विकेट के नुकसान पर रिकॉर्डतोड़ 277 रन बनाए। जो आईपीएल में किसी एक टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस 5 विकेट गवाकर 246 रन तक ही पहुंच सकी। यह लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी टीम द्वारा सबसे बड़ा स्कोर है। मुंबई के लिए तिलक वर्मा (64) और टिम डेविड (नाबाद 42) ने तूफानी पारियां खेली।

0/Post a Comment/Comments