जीत के बाद RCB पर हुई जमकर पैसों की बारिश, तो हारकर भी मालामाल हुई दिल्ली, जानिए किस को मिली कितनी धनराशि

WPL Prize Money : विमेंस प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) के बीच खेला गया। जिसमे स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली आरसीबी की टीम ने 8 विकेट से फाइनल मुकाबला जीतकर खिताब अपने नाम किया। यह पहला मौका था आरसीबी की फ्रेंचाईजी ने 16 सालों में पहली बार टी20 टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। विमेंस प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के बाद विजेता टीम आरसीबी पर इनाम राशि (WPL Prize Money) के रूप में पैसों की बरसात हुई है,वहीं लगातार दूसरी बार फाइनल में आकर खिताब गँवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी करोड़ों रुपये मिले है।

WPL Prize Money: RCB पर जमकर हुई पैसों की बरसात

आईपीएल में भले ही 16 सालों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Banglore) की टीम एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है लेकिन विमेंस प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) में इस टूर्नामेंट के दूसरे सीजन में अपना पहला खिताब जीतने में कामयाब रही। फाइनल मुकाबले में स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाली टीम ने अपना पहला खिताब जीत लिया। बीसीसीआई ने डब्ल्यूपीएल जीतने वाले टीम के लिए 6 करोड़ और उपविजेता टीम के लिए 3 करोड़ की इनाम राशि (WPL Prize Money) निश्चित किया था।

फाइनल मैच जीतने के बाद आरसीबी की टीम को 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि मिली,जबकि लगातार दूसरी बार उपविजेता रही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को 3 करोड़ रुपये मिले। डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस के सामने हार का सामना करना पड़ा था।

इस तरह आरसीबी ने जीता अपना पहला खिताब

विमेंस प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और शेफाली वर्मा ने 27 गेंदों में 44 रन शानदार शुरुआत दिलाई। उसके बाद सोफी मोलेन्यू के एक ओवर में 3 विकेट के हासिल करके बेंगलोर को मैच में वापसी कराया। उसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम मैच में वापसी करने में नाकामयाब रही और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 113 रन के स्कोर पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने एलिस पेरी के नाबाद 35 रन और सोफी डिवाइन 32 तथा स्मृति मंधाना के 31 रनों की शानदार पारियों की बदौलत मुकाबले को 3 गेंद शेष रहते ही जीता दिया और ट्रॉफी के साथ-साथ 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि (WPL Prize Money) भी प्राप्त किया।

0/Post a Comment/Comments