RCB करेगी IPL 2024 पर राज? क्या 16 साल बाद RCB खत्म करेगी ट्रॉफी का सूखा

 


Royal Challengers Bangalore: आईपीएल के इतिहास की सबसे मजबूत टीमों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का भी नाम आता है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल की सबसे पसंद की जाने वाली टीम है सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ही फॉलोअर हैं। लेकिन अभी तक 16 साल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल का खिताब नहीं जीत पाई। लेकिन क्या विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2024 को जीत का इतिहास रच पाएगी?

ये बल्लेबाज है आरसीबी की ताकत

अगर हम लोग रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सबसे मजबूत बाकी बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में तीन खिलाड़ियों की तिगड़ी को केजीएफ कहा जाता है। यानी कि किंग कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस अपनी बल्लेबाजी से विरोधी टीम के होश उड़ा देते हैं। विराट कोहली का रिकॉर्ड पूरी दुनिया में बहुत ही शानदार है इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल मुश्किल से मुश्किल मैच को बदलने की काबिलियत रखते हैं।

मजबूत हुई आरसीबी की गेंदबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी भाग की बात करें तो आरसीबी के पास मोहम्मद सिराज और लकी फर्ग्यूसन के रूप में खतरनाक पेस अटैक है जो किसी भी बल्लेबाज को अपनी रफ्तार से संकट में डाल सकता है। इसके अलावा ऑलराउंडर में कैमरन ग्रीन भी आरसीबी को बहुत मजबूती देने वाले हैं। क्या इन खिलाड़ियों की वजह से आरसीबी पहली बार आईपीएल की ट्रॉफी उठा पाएगी यह तो आईपीएल शुरू होने के बाद ही पता चलेगा।

0/Post a Comment/Comments