जय शाह की Power, 100 सबसे पावरफुल इंडियन की लिस्ट में विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा को पछाड़ा

शाह इस लिस्ट में 35वें स्थान पर हैं, जबकि कोहली 38वें, धोनी 58वें और भारतीय टीम के कप्तान रोहित 68वें नंबर पर हैं। 

एक्सप्रेस ने शाह को "वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे शक्तिशाली व्यक्ति" बताया। शाह ने पिछले साल महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत की और वनडे वर्ल्ड कप के सफल आयोजन का नेतृत्व किया। क्रिकेट को ओलंपिक तक ले जाने में भी शाह का अहम योगदान था।

एक्सप्रेस द्वारा आगे कहा गया, “  जय शाह पहले ही एशियन क्रिकेट काउंसिल के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष हैं और अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयनरमैन बनने की रेस में हैं। उन्होंने आईसीसी में बीसीसीआई के रेवन्यू शेयर को 22.8 प्रतिशत से 38.5 प्रतिशतक पहुंचाने में अहम रोल निभाया है। जिसका मतलब है कि अब बीसीसीआई को आईशीसी से हर साल 231 मिलियन डॉलर मिलेंगे। 

खिलाड़ियों में पूर्व भारतीय कप्तान कोहली सबसे ऊपर हैं। एक्सप्रेस ने कहा, वह अब भारतीय कप्तान नहीं हैं और न ही महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाले, लेकिन भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली से बड़ा कोई नाम नहीं है। 

कोहली के बाद धोनी हैं, जो 3 साल पहले इंटरनेशल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और आगे आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। रोहित भले ही तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान हैं, लेकिन इस लिस्ट में कोहली-धोनी से पीछे हैं। 

क्रिकेटरों के अलावा इस लिस्ट में अन्य खिलाड़ी ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा 46वें नंबर पर और विनेश फोगाट 100वें नंबर पर हैं। 


0/Post a Comment/Comments