धोनी या पांड्या नहीं बल्कि ये कप्तान ले रहा है सबसे ज्यादा पैसे, IPL की प्राइज मनी से कई गुना ज्यादा है सैलरी

 


IPL: आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है. इसके लिए खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम के कैंप में पहुंच गए हैं. इस आईपीएल (IPL) का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. इस साल की नीलामी में कुल 72 खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट मिला. इस सीजन कई टीमों ने अपने कप्तान बदले हैं. इस साल कई नए कप्तान टीम का नेतृत्व करेंगे. आइए एक नजर डालते हैं सभी टीमों के कप्तानों की सैलरी पर और कौन है सबसे महंगा कप्तान?

इस IPL के लिए बदले गए टीमों के कप्तान

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में कुछ टीमों ने अपने कप्तान बदले हैं. इसमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) का नाम भी शामिल है. मुंबई की टीम ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को 15 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया और बाद में उन्हें टीम का कप्तान बना दिया. इसके साथ ही गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम भी नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी. हार्दिक के टीम से बाहर होने के बाद गुजरात टीम ने टीम की कप्तानी शुभमन गिल (Shubman Gill) को कप्तानी सौंपी है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी इस साल फिर से दिल्ली की कप्तानी करते नजर आएंगे.

IPL का सबसे महंगा कप्तान

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में कई कप्तान ऐसे होंगे जो पहली बार आईपीएल में कप्तानी करते नजर आएंगे. लेकिन उनकी सैलरी बाकी कप्तानों से काफी ज्यादा है. हम बात कर रहे हैं पैट कमिंस (Pat Cummins)की. इस साल पैट कमिंस सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की कप्तानी करते नजर आएंगे। कमिंस आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले कप्तान हैं। इस साल की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने इस मामले में सभी कप्तानों को पीछे छोड़ दिया है.

IPL में सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले कप्तान

1.पैट कमिंस- 20.50 करोड़ (सनराइजर्स हैदराबाद)

2. केएल राहुल- 17 करोड़ (लखनऊ सुपरजायंट्स)

3. ऋषभ पंत- 16 करोड़ (दिल्ली कैपिटल्स)

4. हार्दिक पांड्या- 15 करोड़ (मुंबई इंडियंस)

5. संजू सैमसन- 14 करोड़ (राजस्‍थान रॉयल्‍स)

6. श्रेयस अय्यर- 12.25 करोड़ (केकेआर, खेलने पर सस्पेंस)

7. एमएस धोनी- 12 करोड़ (चेन्नई सुपर किंग्स)

8. शिखर धवन- 08.25 करोड़ (पंजाब किंग्स)

9. फाफ डु प्लेसिस- 07 करोड़ (आरसीबी)

10.शुभमन गिल- 07 करोड़ (गुजरात टाइटंस)

0/Post a Comment/Comments