IPL के पहले मैच के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की कुछ ऐसी होगी प्लेइंग XI, रुतुराज गायकवाड़ के साथ ये बल्लेबाज करेगा ओपनिंग

 


Chennai Super Kings: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज होने में चंद घंटे शेष हैं। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2023 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में सीएसके (Chennai Super Kings) ने रिकॉर्ड पांचवी बार ख़िताब अपने नाम किया था। चेन्नई सुपर किंग्स अब मुंबई इंडियंस के साथ संयुक्त रूप से सर्वाधिक बार आईपीएल ख़िताब जीतने वाली टीम है।

अब, आईपीएल 2024 का ख़िताब जीतकर चेन्नई सबसे सफल टीम बनने की कोशिश करेगी। आइये ऐसे में जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी किन 11 खिलाड़ियों के साथ आरसीबी के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेंगे।

प्लेइंग इलेवन में होंगे ये बदलाव

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को बड़ा झटका लगा। उनके धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे चोटिल हो गए हैं और शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। हालांकि दिसंबर 2023 में आयोजित हुए ऑक्शन में सीएसके के मैनेजमेंट ने कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल किया था, जिसमें न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) का नाम भी शामिल है। चेन्नई ने 1.80 करोड़ रूपए खर्च कर उन्हें अपने खेमे में शामिल किया। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान रचिन ने न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका बखूबी निभाई थी। ऐसे में अब वे रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर सीएसके के लिए भी ओपनिंग कर सकते हैं।

ऐसी होगी Chennai Super Kings की प्लेइंग XI

बल्लेबाज: रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र सीएसके के लिए पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। वहीं, तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे और चौथे नंबर पर डेरिल मिचेल बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। इसके अलावा पांचवें नंबर पर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में शिवम दुबे बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे। वहीं, छठे नंबर पर खुद कप्तान धोनी बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।

ऑलराउंडर: सीएसके का यह डिपार्मेंट काफी मजबूत नजर आ रहा है। उनके पास रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर के रूप में 2 मजबूत हरफनमौला खिलाड़ी हैं। वहीं, रचिन रविंद्र भी गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं।

गेंदबाज: दीपक चाहर, मथीशा पथिराना तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। इसमें उनका साथ शार्दुल ठाकुर देंगे। वहीं, स्पिनर डिपार्मेंट में महेश थीक्षाना के अलावा रविंद्र जडेजा और रचिन रविंद्र का विकल्प भी उपलब्ध रहेगा।

पहले मैच के लिए Chennai Super Kings की प्लेइंग XI

रुतुराज गायकवाड़, रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, मुस्ताफिजुर रहमान। इम्पैक्ट प्लेयर – शिवम दुबे।

0/Post a Comment/Comments