IPL में इन 5 कप्तानों से अचानक छीनी गई कप्तानी, लिस्ट में दिग्गज कप्तानों के नाम हैं शामिल

 


IPL: आईपीएल 2024 (IPL 2024) आज से शुरू होने जा रहा है. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. इस साल के आईपीएल में कई नए कप्तान अपनी टीमों का नेतृत्व करते नजर आएंगे. कई कप्तानों से अचानक टीम की कप्तानी वापस ले ली गई है. आज हम आपके लिए ऐसे पांच कप्तानों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनसे आईपीएल में अचानक कप्तानी वापस ले ली गई।

1. एमएस धोनी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का है. माही की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. लेकिन इस साल आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अचानक उनसे कप्तानी वापस ले ली गई. उनकी जगह युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. धोनी के लिए यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है.

2. रोहित शर्मा

इस लिस्ट में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम भी शामिल है. रोहित ने लंबे समय तक आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी की है। लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले उनसे मुंबई की कप्तानी छीन ली गई. इस साल हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अब मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आएंगे. आपको बता दें कि रोहित की कप्तानी में मुंबई ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है।

3. रवींद्र जडेजा

साल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को अपनी टीम का कप्तान बनाया. लेकिन उस आईपीएल (IPL) सीजन के शुरुआती कुछ मैचों के बाद उनसे कप्तानी छीन ली गई. उन्होंने कप्तान के तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. उनसे कप्तानी वापस लेकर एमएस धोनी को फिर से टीम का कप्तान बनाया गया.

4. डेविड वार्नर

डेविड वार्नर (David Warner) सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने 2016 में आईपीएल (IPL) ट्रॉफी जीती थी. लेकिन साल 2021 में वॉर्नर और टीम मैनेजमेंट के बीच विवाद हो गया. जिसके बाद वॉर्नर को अचानक कप्तानी छोड़नी पड़ी.

5. सौरव गांगुली

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने शुरुआती कुछ सालों में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की कप्तानी की थी. 2010 तक कप्तानी करने के बाद गांगुली को अचानक कप्तानी से हटा दिया गया और 2011 में गौतम गंभीर को टीम का नया कप्तान बनाया गया था.

0/Post a Comment/Comments