IPL के 3 ऐसे कप्तान जिन्हें हर भारतीय फैन करता है दिलों जान से प्यार, टॉप पर है रोहित शर्मा का नाम


आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत से अब तक कई दिलचस्प मुकाबले हुए हैं। इस आईपीएल (IPL) सीजन में कई टीमों ने अपने कप्तान बदले हैं। इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया था. आईपीएल के इतिहास में कई ऐसे कप्तान हुए हैं जिन्हें कप्तानी छोड़ने के बाद भी फैंस खूब प्यार करते हैं. आज हम आपको आईपीएल के इतिहास के तीन ऐसे कप्तानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें कप्तानी गंवाने के बाद भी फैंस आज भी उनसे बहुत प्यार करते हैं और दिलों जान से चाहते हैं.

1. रोहित शर्मा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का है. आईपीएल में रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पांच बार चैंपियन बनाया है. उन्होंने आईपीएल (IPL) में लंबे समय तक मुंबई की कप्तानी की है. लेकिन आईपीएल 2024 के लिए उनसे कप्तानी छीन ली गई और हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया गया. इसके बाद रोहित के फैंस काफी नाराज हो गए. फैंस के दिलों में उनके लिए काफी प्यार है और ये मुंबई में इस साल के आईपीएल के पहले मैच में देखने को मिला.

2. एमएस धोनी

एमएस धोनी (MS Dhoni) को आईपीएल (IPL) इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. लेकिन आईपीएल 2024 में उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. उनके कप्तानी छोड़ने के बाद फैंस काफी निराश हो गए थे. फैंस के दिलों में उनके प्रति बेहद प्यार और स्नेह है. आज भी मैदान में धोनी को खेलता देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मैदान पर पहुंचते हैं.

3. विराट कोहली

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर विराट कोहली (Virat Kohli)  का नाम आता है.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के पूर्व कप्तान विराट का बहुत बड़ा फैन बेस है। विराट आईपीएल (IPL) के पहले सीजन से ही आरसीबी के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को साल 2016 में फाइनल तक पहुंचाया था. लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. इसके बावजूद आरसीबी के फैंस कोहली को बेहद पसंद करते हैं. आरसीबी के पास आईपीएल में सबसे बड़ा फैन बेस है।

0/Post a Comment/Comments