IPL 2024: इस पूर्व क्रिकेटर का बड़ा दावा, पंजाब पर आरसीबी की जीत के बाद भी खुश नहीं हैं विराट कोहली

 


आईपीएल 2024 (IPL 2024) के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली (Virat Kohli) के अर्धशतक की मदद से पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया था। हालांकि आरसीबी के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को लगता है कि पंजाब के खिलाफ मैच खत्म नहीं कर पाने से कोहली निराश होंगे। विराट का ये टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड 100वां अर्धशतक है। 

डिविलियर्स ने कहा कि, "मैंने मैदान पर कुछ संकेत देखे जब वे पहले हाफ में वहां थे। मैं उसकी आंखों में बिल्कुल वास्तविक समर्पण, कमिटमेंट और प्रेरणा देख सकता था। यह आदमी आज रात काम से मतलब रखता है और कोई भी उनके रास्ते में खड़ा नहीं होने वाला है। दुर्भाग्य से, उसने इसे अंतिम छोर पर पूरा नहीं किया जैसा वह चाहता था। उसे जानते हुए, वह आज रात अपने कमरे में एनालाइज करेगा। जैसे, मैंने वह गेम खत्म क्यों नहीं किया? अपने आप पर बहुत सख्त? कभी-कभी।"

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि, "वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। उन्होंने आज रात बहुत अच्छा खेला। उन्होंने इसे बरकरार रखा, खुद को खेल में बनाए रखा और सही शॉट खेले। उन्होंने सचमुच ऐसा किया। और ये सिर्फ बड़े शॉट नहीं थे।" कोहली ने इस मैच में 49 गेंद में 11 चौको और 2 छक्कों की मदद से 77 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

16वें ओवर में कोहली का विकेट गिरने के बाद दिनेश कार्तिक ने पारी को आगे बढ़ाया। कार्तिक ने 10 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेलकर टीम को विजयी रन दिलाए। महिपाल लोमरोर ने भी शानदार साथ देते हुए 8 गेंदों पर नाबाद 17 रन जोड़े। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने स्कोरबोर्ड पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन का स्कोर टांगा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मैच को 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर और 178 रन बनाकर जीत लिया।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कागिसो रबाडा, राहुल चाहर। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल। 

पंजाब के इम्पैक्ट खिलाड़ी: अर्शदीप सिंह, राइली रूसो, तनय त्यागराजन, हरप्रीत भाटिया, विदवथ कावेरप्पा। 

बेंगलुरु के इम्पैक्ट खिलाड़ी: सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, विजयकुमार वैशाख, स्वप्निल सिंह। 

0/Post a Comment/Comments