अगर मुंबई इंडियंस ने IPL 2024 का जीता खिताब, तो रोहित शर्मा को चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत, वजह सुनकर आपको भी होगा दुख

Rohit Sharma: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल 2024 में एक बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी। लगभग एक दशक तक टीम की कप्तानी करने के बाद रोहित (Rohit Sharma) को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है। उनके स्थान पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हैं।

फैंस को मुंबई के मैनेजमेंट का यह फैसला अधिक रास नहीं आया है और वे लगातार सोशल मीडिया पर अपना विरोध जता रहे हैं। लेकिन अगर हार्दिक पांड्या एमआई को आईपीएल 2024 का ख़िताब जीताने में सफल रहते हैं, तो रोहित शर्मा को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

Rohit Sharma को चुकानी होगी कीमत

हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को 2022 में उनके पहले ही सीजन में आईपीएल का ख़िताब जीता दिया था। वहीं, अगले सीजन यानि आईपीएल 2023 में भी वे गुजरात को फाइनल तक ले जाने में सफल रहे थे। शायद यही वजह रही कि मुंबई इंडियंस के उन्हें रोहित के स्थान पर नया कप्तान नियुक्त किया है।

हार्दिक पांड्या अगर मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 का ख़िताब जीता देते हैं, तो उन्हें टीम इंडिया का कप्तान भी बनाए जाने की मांग उठ सकती है। भारत को आईपीएल के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप खेलना है, जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के स्थान पर हार्दिक तो टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी जा सकती है।

फैंस के सपने साकार करने में असफल रहे हैं Rohit Sharma

भारत ने अपना आखिरी आईसीसी ख़िताब साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था। इसके बाद विराट कोहली भारत के कप्तान बने मगर वे एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके। कोहली के बाद 2022 में जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया का तीनों प्रारूपों में कप्तान नियुक्त किया गया, तो उनसे उम्मीदें काफी ज्यादा थी, लेकिन वे इन उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2022, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 खेला। मगर इन सभी टूर्नामेंट्स में भारत ख़िताब नहीं जीत सका। ऐसे में अगर हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 का ख़िताब जीताकर अपनी कप्तानी साबित करते हैं, तो उन्हें टीम इंडिया की लीडरशिप भी सौंपी जा सकती है।

0/Post a Comment/Comments