IPL 2024 में अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को नचायेंगे ये तीन स्पिनर, घातक गेंदबाजी से उड़ा सकते हैं होश

 


IPL 2024: 22 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत धमाकेदार होने जा रही है। आईपीएल 2024 में दुनिया के कई बड़े खिलाड़ी फाइनल की ट्रॉफी जीतने के लिए अपनी-अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले हैं। लेकिन आज आपको हमेशा आर्टिकल में तीन ऐसे खतरनाक स्पिनर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल 2024 में अपने घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों के होश उड़ा सकते हैं।

1. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)

टीम इंडिया के युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई ने हाल ही में टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल मैच खेलते हुए T20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया था। जिस कारण में कुछ समय पहले दुनिया के नंबर 1 T20 बॉलर भी बन गए थे। लखनऊ सुपर जेंट्स की तरफ से आईपीएल 2023 में रवि बिश्नोई विपक्षी बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं। रवि बिश्नोई ने 52 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 53 विकेट लिए हैं। इसके अलावा रवि बिश्नोई 24 इंटरनेशनल T20 मैच में 36 विकेट ले चुके हैं।

2. युजवेंद्र चहल (Yujvendra Chahal)

युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया के सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाजों में माना जाता है। आईपीएल 2023 में युजवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी से सभी के होश उड़ा दिए थे और उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए आईपीएल हैट्रिक भी ली थी। युजवेंद्र चहल आईपीएल के 145 मैचों में 187 विकेट ले चुके हैं।

3. कुलदीप यादव. (Kuldeep Yadav)

कुलदीप यादव भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट में हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल 2024 में कुलदीप यादव अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजो के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। कुलदीप यादव ने 73 आईपीएल मैच में 71 विकेट ले चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments