चेन्नई सुपर किंग्स को IPL 2024 से पहले लगा तगड़ा झटका, धोनी का धाकड़ बल्लेबाज आधे से ज्यादा टूर्नामेंट से बाहर!

 


आईपीएल 2024 की शुरूआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को बड़ा झटका लगा है, टीम के ओपनिंग बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) मई तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। क्रिकबज की खबर के अनुसार इस हफ्ते कॉनवे के बाएं अंगूठे की सर्जरी होगी, जिससे ठीक होने में कम के कम 8 हफ्तों का समय लगेगा। बता दें कि पिछले आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए फाइनल मुकाबले में कॉनवे प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। 

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज के दौरान कॉनवे के अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके चलते वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए। मेडिकल परामर्श के बाद सर्जरी करने का फैसला किया गया। 

आईपीएल 2024 की शुरूआत 222 मार्च से होनी है और मई महीने के अंत में फाइनल खेला जाएगा। ऐसे में कॉनवे आधे से ज्यादा टूर्नामेंट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इस सीजन में ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स औऱ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। 

पिछले आईपीएल में कॉनवे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने 15 पारियों में 51.69 की औसत से 672 रन बनाए, जिसमें छह अर्धशतक शामिल थे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में कॉनवे के बैकअप के तौर पर हेनरी निकल्स को टीम में शामिल किया गया था। दूसरे टेस्ट में भी वह टीम के साथ बने रहेंगे।  

0/Post a Comment/Comments