IPL 2024: 16 साल का गेंदबाज KKR में हुआ शामिल, केशव महाराज इस खिलाड़ी की जगह बने राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा

 


कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चोटिल मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) की जगह अल्लाह ग़ज़नफ़र (Allah Ghazanfar) को और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की जगह केशव महाराज (Keshav Maharaj) को आईपीएल 2024 के बाकी बचे मुकाबलों के लिए टीम में शामिल किया है। आईपीएल ने गुरुवार (28 मार्च) को इसका आधिकारिक ऐलान किया। 

16 साल के अल्लाह ग़ज़नफ़र ने अफगानिस्तान के लिए 2 वनडे मैच खेले हैं। इसके अलावा तीन टी-20 और छह लिस्ट ए मैच में शिरकत की है, जिसमें क्रमश: 5 और 4 विकेट लिए हैं। केकेआर ने उन्हें 20 लाख रुपये के बेस प्राइस में खरीदा है। 

बता दें कि मुजीब को केकेआर ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्हें पिछले दो सीजन में कोई खरीदार नहीं मिली थी। 

हाल ही में कृष्णा की बाईं जांघ की सर्जरी हुई थी, टूर्नामेंट से बाहर होकर वह रिहैब की प्रकिया से गुजर रहे हैं। उनकी जगह टीम में साउथ अफ्रीका के दिग्गज केशव महाराज ने 27 टी-20 इंटरनेशनल, 44 वनडे औऱ 50 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम कुल 237 विकेट दर्ज हैं। 

इसके अलावा केशव ने 159 टी-20 में 120 विकेट लिए हैं और बल्लेबाजी में भी अहम योगदान दिया है। राजस्थान ने महाराज को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा। 

0/Post a Comment/Comments