लगातार दूसरी बार DC की वूमेंस टीम ने फाइनल में जगह बनाकर रचा इतिहास, जानें मेंस टीम का क्या रहा हाल

 


वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के 20वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से हराते हुए लगातार दूसरी बार फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हुए इतिहास रच दिया। दिल्ली का फाइनल में मुकाबला 15 मार्च को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमनेटर मैच के विजेता से होगा। फाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा। वहीं दिल्ली की मेंस टीम की बात करें तो वो आईपीएल के 16 सीजन में सिर्फ एक ही बार फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था। 

वूमेंस प्रीमियर लीग 2023 के सीजन में मेग लैनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली को फाइनल में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के हाथों 7 विकेट से हरा दिया था। हालांकि 2024 के सीजन में दिल्ली ने 8 मैचों में से 6 जीते और 2 में हार का सामना करना पड़ा और वो पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहे। वहीं WPL 2024 के आखिरी लीग स्टेज में गुजरात को हराते हुए उन्होंने फाइनल के लिए डायरेक्ट एंट्री मिल गयी। वहीं मेंस आईपीएल में दिल्ली की बात करें तो उन्होंने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में 2020 के सीजन में फाइनल तक पहुंची थी। फाइनल में उन्हें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से हरा दिया था। क्या दिल्ली की मेंस और वूमेंस टीमें ट्रॉफी जीत पाएगी। ये कुछ समय में पता चल जाएगा। 

WPL 2024 के 20वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 126 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 42(36) रन भारती फुलमाली के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके जड़े। उनके अलावा कैथरीन ब्राइस ने नाबाद 28 (22) रन बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके जड़े। मारिजाने कैप, शिखा पांडे और मिन्नू मणि ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट अपनी झोली में डालें। एक विकेट जेस जोनासेन लेने में सफल रही। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने मैच को 13.1 ओवर में 3 विकेट खोकर और 123 रन बनाकर जीत लिया। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन शेफाली ने बनाये। उन्होंने 37 गेंद में 7 चौको और 5 छक्कों की मदद से 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। जेमिमा रोड्रिग्स ने 28 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 38 रन की पारी खेली। कप्तान मेग लैनिंग ने 10 गेंद में 4 चौको की मदद से 18 रन बनाये। गुजरात की तरफ से 2 विकेट तनुजा कंवर ने लिए। 

0/Post a Comment/Comments