“उसके ना होने से हमे कोई फर्क नहीं पड़ता” टेस्ट सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने खुलेआम विराट कोहली पर साधा निशाना, दिया बड़ा बयान

 


Rohit Sharma : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा गई शृंखला का 5वें मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पारी और 64 रनों से इंग्लिश टीम को हराकर यह सीरीज 4-1 से अपने नाम कर लिया है। पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम (Team India) ने इस सीरीज के अगल 4 मुकाबले इंग्लैंड टीम पर पूरी तरह से हावी रही और सभी मुकाबलों में इंग्लैंड को बड़ी शिकस्त दिया। सीरीज जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बेहद खुश दिखाई दिए और पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बड़ा बयान दिया।

Rohit Sharma ने 5वां टेस्ट जीत के बाद दिया बड़ा बयान

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली गई 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच धर्मशाला में खेला गया और टीम इंडिया ने बहतरीं प्रदर्शन करते हुए सीरीज का अंतिम मुकाबला भी जीत लिया। इस सीरीज में दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) समेत कई सीनियर खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे उसके बावजूद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर प्रभाव छोड़ते हुए यह शृंखला अपने नाम कर लिया। धर्मशाला टेस्ट मैच जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आए रोहित शर्मा ने जीत के उत्साह में कहा की,,

“जब आप इस तरह का टेस्ट जीतते हैं, तो सब कुछ सही होना चाहिए। किसी स्तर पर लोग आने वाले हैं और लोग आने वाले हैं और हम यह जानते हैं। इन लोगों के पास शायद अनुभव की कमी है, उन्होंने काफी क्रिकेट खेला है और मैं यहां खड़ा होकर देख सकता हूं कि इन लोगों ने दबाव में काफी अच्छी प्रतिक्रिया दी।”

उन्होंने जीत का श्रेय देते हुए कहा की,, “इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है और यह देखकर अच्छा लगा। जब आप इस तरह की श्रृंखला जीतते हैं, तो हम रन और शतक बनाने की बात करते हैं लेकिन टेस्ट जीतने के लिए 20 विकेट लेना महत्वपूर्ण है। जिस तरह से गेंदबाजों ने जिम्मेदारी ली वह देखना सुखद था।”

धर्मशाला में टीम इंडिया ने बजाया जीत का डंका

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला का अंतिम मैच धर्मशाला में खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व वाली टीम इंडिया के गेंदबाजों के आगे संघर्ष करती हुई दिखाई दी और पूरी की पूरी टीम 218 रनों पर सिमट गई। पहली पारी में टीम इंडिया की ओर से कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Team India) ने शुभमन गिल 110 रन और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 102 रन की शानदार पारियों एवं अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान की बदौलत पहली पारी में 477 रन बनाए और इंग्लैंड पर 259 रनों की बढ़त हासिल किया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम जो रूट के 84 रनों की शानदार पारी के बाद भी 195 रन पर ऑलआउट हो गई और यह मुकाबला पारी एवं 64 रनों से गवां दिया।

0/Post a Comment/Comments