‘शुरू से अपना कंट्रोल रखा..’ आरसीबी को पटखनी देने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने भरी हुंकार

 


Ruturaj Gaikwad: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पहला मुकाबला शनिवार को चेपॉक के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस ओपनिंग मैच को सीएसके ने 6 विकेट से अपने नाम किया और टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की। इसके अलावा यह जीत रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के लिए भी काफी खास है। उन्होंने बतौर कप्तान आईपीएल में अपना पहला मुकाबला जीता है।

आरसीबी को हराने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बड़ा बयान दिया। उनका कहना है कि उन्होंने (सीएसके) मैच में शुरू से कंट्रोल बनाकर रखा और इसी रणनीति के चलते उन्हें जीत मिली।

मैच जीतने के बाद Ruturaj Gaikwad ने भरी हुंकार

मुकाबला जीतने के बाद सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) रवि शास्त्री के साथ बातचीत करते हुए कहा,

“शुरु से ही मैच पर पूरा कंट्रोल था। पहले 2-3 ओवर इधर-उधर रहे, लेकिन एक बार जब स्पिनर आए तो हम नियंत्रण में थे। 10-15 रन कम होते तो अच्छा होता, लेकिन उन्होंने (आरसीबी) ने भी अच्छी वापसी की।”

मैच के टर्निंग पॉइंट के बारे में बात करते हुए गायकवाड़ ने आगे कहा, “मैक्सवेल और फाफ को जल्दी आउट करने हमारे लिए टर्निंग प्वाइंट था। इससे हमें अगले पांच-छह ओवरों तक नियंत्रण रखने में मदद मिली।”

वहीं, अपनी कप्तानी को लेकर भी रुतुराज से खुलकर बात की। उन्होने कहा, “मैंने हमेशा इसका (कप्तानी का) आनंद लिया है। स्टेट लेवल पर में कप्तानी कर चुका और मुझे कोई अतिरिक्त दबाव महसूस नहीं हुआ। एक बार भी मुझे किसी चीज़ का दबाव महसूस नहीं हुआ। क्योंकि जाहिर तौर पर माही भाई मेरे साथ थे।”

रवि शास्त्री द्वारा रन चेस के बारे में पूछे जाने पर युवा कप्तान (Ruturaj Gaikwad) ने कहा, “हमारी टीम में हर कोई स्ट्रोक-प्लेयर है, यहां तक ​​कि जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) भी। बैटिंग में सभी की भूमिका स्पष्ट है, जो बहुत मदद करता है। मगर दो-तीन चीजों पर काम करना बाकी है। बल्लेबाजी में सभी ने योगदान दिया, लेकिन फिर भी हमारे पास शीर्ष क्रम के कुछ और बल्लेबाज होते, तो लक्ष्य का पीछा करना आसान होता।”

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 173/5 रन का स्कोर बनाए। टीम के लिए अनुज रावत ने 48 (25), दिनेश कार्तिक ने 38 (26), कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 35 (23) और विराट कोहली ने 21 (20) रनों का योगदान दिया। सीएसके की तरफ से मुस्ताफ़िज़ुर रहमान से सबसे अधिक 4 विकेट हासिल किए। उनके अलावा दीपक चाहर को 1 सफलता मिली।

वहीं, 174 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम ने 18.3 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। टॉप आर्डर के लड़खड़ाने के बाद शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा के बीच 66 रन की नाबाद मैच जिताऊ साझेदारी हुई। दुबे ने 28 गेंदों पर 34* रन एवं जडेजा ने 17 गेंदों पर 25* रन जड़े। आरसीबी के लिए कैमरून ग्रीन ने 2 विकेट, जबकि कर्ण शर्मा और यश दयाल को 1 – 1 सफलता हासिल हुई।

0/Post a Comment/Comments