दिल्ली कैपिटल्स को छोड़कर अब इस लीग में खेलेगा ये खतरनाक खिलाड़ी, ऋषभ पंत की बढ़ी परेशानी

 


Delhi Capitals: आईपीएल 2024 का आगाज हो चुका है। इसके साथ ही लगभग 15 महीनों के बाद टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मैदान पर वापसी हुई है। वे एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की अगुवाई करते हुए नजर आ रहे हैं। यह सीजन शुरू होने से पहले उनकी टीम का सबसे धाकड़ बल्लेबाज ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेकर सभी को हैरान कर दिया था। मगर अब कुछ ही दिनों के बाद यह खतरनाक खिलाड़ी किसी दूसरी टीम से खेलने के लिए तैयार हो गया है, जिसने कप्तान ऋषभ पंत पर शिकन की लकीरें ला दी हैं। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी और क्यों इसने आईपीएल 2024 (IPL 2024) से अपना नाम वापस लिया?

Delhi Capitals के इस खिलाड़ी ने दिया ऋषभ पंत को धोखा

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) को 4 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन उन्होंने सीजन शुरू होने से ठीक पहले अपना नाम वापस ले लिया। ब्रूक ने बताया कि उनकी दादी का देहांत हो गया है, जिसके कारण में मानसिक रूप से आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए तैयार नहीं हैं।

हालांकि, इस ऐलान के कुछ ही दिनों के बाद हैरी ब्रूक ने इंग्लैंड के डोमेस्टिक टूर्नामेंट काउंटी चैम्पियनशिप में खेलने के लिए हामी भर दी है। वे 5 अप्रैल को लीसेस्टरशायर के खिलाफ यॉर्कशायर के शुरुआती गेम में एक्शन मोड में नजर आने वाले हैं। इस बात कि जानकारी यॉर्कशायर के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने दी है।

3 महीनों से हैं मैदान से दूर

हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने आखिरी बार क्रिकेट दिसंबर 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था। वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत आने वाले थे, लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में प्री-टूर ट्रेनिंग कैंप में भाग लेने के बाद वे स्वदेश लौट गए।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेला था। एसआरएच ने उन्हें 13.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था। हालांकि, ब्रूक अपने पहले सीजन में उम्मीद मुताबिक प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। वह पूरे सीजन में केवल 190 ही रन जोड़ सके।

0/Post a Comment/Comments