धर्मशाला टेस्ट मैच से रजत पाटीदार का कटा टीम इंडिया से पत्ता, ये घातक बल्लेबाज करेगा रिप्लेस


Rajat Patidar:
भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 7 मार्च से धमर्शाला में खेला जाना है। भारतीय टीम श्रृंखला में 3 – 1 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। ऐसे में अगले मैच का सीरीज के परिणाम पर को असर नहीं पड़ने वाला है।

भारतीय टीम (Team India) का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त रहा है, लेकिन टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार ने बार-बार मिल रहे मौकों का लाभ नहीं उठाया है। इसलिए माना जा रहा है कि उन्हें श्रृंखला के आखिरी टेस्ट से ड्रॉप भी किया जा सकता है। आइये आपको बताते हैं कि उनके स्थान पर किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा?

लगातार फ्लॉप हो रहे हैं Rajat Patidar

इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) और रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को भारतीय टीम (Team India) में शामिल किया गया। रजत ने घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए हाल ही में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया था। ऐसे में उम्मीद थी कि रजत इंग्लैंड के खिलाफ भी अच्छा खेल दिखाएंगे।

मगर रजत ने पहले विशाखापटनम फिर राजकोट और अब रांची में बैक टू बैक तीन टेस्ट मैचों में फ्लॉप शो दिखाया है। उनके बल्ले से तीनों टेस्ट मैचों में भी एक भी अर्धशतक नहीं निकला। अर्धशतक छोड़िए रजत तो दहाई का आंकड़ा छूने के लिए भी संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं।

यह खिलाड़ी लेगा Rajat Patidar की जगह

चोटिल केएल राहुल (KL Rahul) के विकल्प के रूप में युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है। पडिक्कल (Devdutt Padikkal) इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस (England Lions) के खिलाफ खेली गयी अनाधिकारिक सीरीज में इंडिया ए के लिए अच्छी पारियां खेली।

वहीं, रणजी ट्रॉफी 2024 में भी पडिक्कल अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे हैं। उन्होंने घरेलू रेड-बॉल टूर्नामेंट में अब तक खेले 4 मैचों में 92.66 की शानदार औसत और 76.90 की स्ट्राइक रेट से 556 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक भी शामिल हैं। पडिक्कल ने अपनी पिछली 11 पारियों में पांच शतक लगाए हैं। उन्होंने तीन शतक कर्नाटक के लिए और दो इंडिया ए के लिए लगाए हैं। ऐसे में वे धर्मशाला टेस्ट में रजत पाटीदार को रिप्लेस करने के प्रबल दावेदार हैं।

0/Post a Comment/Comments