टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों का करियर हुआ खत्म, अजित अगरकर और रोहित शर्मा से पंगा लेना पड़ा महंगा


Team India: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG)  के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया (Team India) ने यह सीरीज 3-1 से जीत ली है. सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. लेकिन इस मैच से पहले बीसीसीआई (BCCI) ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के जारी होने के बाद टीम के दो खिलाड़ियों का करियर खत्म होने वाला है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने अब दोनों खिलाड़ियों के करियर पर ग्रहण लगा दिया है.

Team India के इन दो खिलाड़ियों का खत्म होगा करियर

दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) ने साल 2023-2024 के लिए अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा कर दी है. टीम इंडिया (Team India) के दो खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को इस लिस्ट से हटा दिया गया है. आपको बता दें कि बोर्ड ने उन सभी खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में खेलने के निर्देश दिए थे जो कोर नेशनल टीम में शामिल नहीं थे. लेकिन दोनों खिलाड़ियों ने इस निर्देश को नजरअंदाज कर दिया. ईशान घरेलु क्रिकेट को छोड़कर वडोदरा में आईपीएल के लिए प्रैक्टिस कर रहे थे. वहीं, श्रेयस अय्यर ने चोट का हवाला देते हुए रणजी के क्वार्टर फाइनल मैच से अपना नाम वापस ले लिया था. इन दोनों खिलाड़ियों की इस हरकत के बाद उन्हें कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से हटा दिया गया. अब दोनों खिलाड़ियों की टीम में वापसी मुश्किल है और दोनों खिलाड़ियों का करियर दांव पर लग गया है.

दोनों खिलाड़ियों की आगे की राह हुई मुश्किल

दोनों खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होने के बाद अब उनका करियर भी खतरे में है. टीम इंडिया (Team India) में खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले ही बोल चुके हैं की जिस खिलाड़ी को इसकी भूख होगी उसे ही मौका दिया जाएगा। ऐसे में इससे साफ पता चलता है कि अब उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा जो टीम के लिए खेलना चाहेंगे. ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अब सीधे आईपीएल 2024 में नजर आएंगे। लेकिन दोनों खिलाड़ियों के लिए आगे की राह आसान नहीं होने वाली है।

0/Post a Comment/Comments