सिर्फ कप्तानी में ही नहीं बल्कि नेक काम करने में भी सबसे आगे हैं रोहित शर्मा, ले रहे हैं करोड़ों लोगों की दुआ

 


Rohit Sharma: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी जाने के बाद उनके फैंस काफी निराश हैं. उन्होंने आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच में अच्छे रन बनाए. लेकिन वह अपने अर्धशतक से चूक गए. रन बनाने के मामले में रोहित काफी आगे हैं. इसके अलावा वह दान देने में भी सबसे आगे हैं. रोहित समाज के कल्याण के लिए कई चैरिटी में पैसे दान करते हैं। अब तक उन्होंने कई चैरिटी में दान दिया है जो समाज को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

1. प्लास्टिक कचरे के खिलाफ चलाया अभियान

जहां पूरी दुनिया प्लास्टिक की समस्या से जूझ रही है, वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो इस समस्या को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। प्लास्टिक समुद्र में जाकर समुद्री जीवन के लिए ख़तरा बन जाता है। इसे कम करने के लिए एडिडास ने एक खास कपड़ा लॉन्च किया है. यह कपड़ा प्लास्टिक कचरे का उपयोग करके बनाया गया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी इस कपड़े का प्रमोशन किया है.

2. गैंडों की सुरक्षा के लिए आए आगे

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) गैंडों के संरक्षण के लिए भी अभियान चला चुके हैं. 2019 आईपीएल के दौरान उन्होंने एक खास जूता पहना था. इस जूते पर उन्होंने गैंडे की सुरक्षा के लिए कोट भी लिखे थे. उन्होंने रोहित4राइनोज़ अभियान भी चलाया। इसके साथ ही उन्होंने जंगली जानवरों को बचाने के लिए अवैध शिकार विरोधी अभियान भी चलाया। इस मुहिम में हॉलीवुड स्टार्स मैट ले ब्लैंक और सलमा हायेक ने भी उनका साथ दिया था।

3. COVID-19 महामारी से लड़ने के लिए किया था दान

साल 2020 में जब भारत कोरोना महामारी से लड़ रहा था तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे बढ़कर दान किया था. महामारी से लड़ने के लिए, उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 45 लाख रुपये, सीएम राहत कोष में 25 लाख रुपये, फीडिंग इंडिया को 5 लाख रुपये और वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स फंड में 5 लाख रुपये का दान दिया। इस दान से उन्होंने बहुत मदद की.

0/Post a Comment/Comments