‘हम बस चाहते थे कि…’ मुंबई को रौंदने के बाद कप्तान शुभमन गिल ने की अपने गेंदबाजों की तारीफ

 


Shubman Gill: रविवार को इंडियन प्रीमियर 2024 में दिन का दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस (GT vs MI) के बीच खेला गया। सांसे थाम देने वाले इस रोमांचक मैच को आखिरी ओवर में गुजरात ने 6 रन से अपने नाम किया। दोनों टीमों के लिए गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और औसत स्कोर होने के बावजूद मुकाबला कांटे का रहा।

मैच खत्म होने के बाद गुजरात के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी प्रभावित नजर आए और उन्हें जीत का सारा श्रेष्ठ उन्हें ही दिया। आइये आपको बताते हैं कि मुंबई को हराने के बाद क्या कुछ बोले शुभमान –

Shubman Gill ने की गेंदबाजों की तारीफ

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच जीतने के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ओस होने के बावजूद स्पिनर ने अच्छा काम किया। वहीं, डेथ ओवरों में तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। गिल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा,

“मुझे लगता है कि जिस तरह से हमने धैर्य बनाए रखा, और जिस तरह से हमने डेथ ओवरों में गेंदबाजी की, खासकर ओस के साथ, मुझे लगता है कि यह खास था। ओस के साथ, स्पिनरों ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उन्होंने सुनिश्चित किया कि हम खेल में बने रहें। हमने (मुंबई के) बल्लेबाजों पर दबाव डालने के पूरी कोशिश की”

“मोहित शर्मा पिछले साल हमारे साथ जुड़ने के बाद से हमारे लिए एक कारगर रहे हैं। और उम्मीद है कि वह अपना फॉर्म जारी रखेंगे। हम बस यही चाहते थे कि वे (मुंबई के बल्लेबाज) दबाव महसूस करें। योजना दबाव बनाते रहने और उनके गलती करने का इंतजार करने की थी।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने सोचा कि 170 एक अच्छा स्कोर था, लेकिन हम निश्चित रूप से वहां 10-15 रन पीछे रह गए। उनके साथ भी, वे (विपक्षी) बराबर स्कोर कर रहे थे, लेकिन पुरानी गेंद और पिच धीमी होने के कारण हिट करना मुश्किल हो गया।”

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। मुंबई का यह फैसला सही साबित हुआ और उन्होंने गुजरात टाइटंस को 168 रन के स्कोर पर रोक दिया। जसप्रीत बुमराह, शम्स मुलानी और गेराल्ड कोएट्जी ने शानदार गेंदबाजी की।

गुजरात टाइटंस ने भले ही ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं किया, लेकिन मुकाबला काफी रोमांचक रहा और आखिरी ओवर तक गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के 2 विकेट जल्दी गिर गए। इसके बाद रोहित शर्मा ने डेवाल्ड ब्रेविस के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। मगर दोनों ही अपनी टीम के लिए आखिर तक नहीं खेल सके। रोहित 29 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हुए, जबकि ब्रेविस ने 38 गेंदों पर 46 रन बनाए। आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे, लेकिन वे 12 ही रन बना सके।

0/Post a Comment/Comments