डिविलियर्स ने धोनी की तारीफों में पढ़े कसीदे, कहा- वो डीजल इंजन है जो....


42 साल के पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए हुए काफी समय हो गया लेकिन वो अभी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेलते हुए नजर आते है। अपनी कप्तानी में 5 बार टीम को चैंपियन बनाने वाले धोनी एक बार फिर पीली जर्सी में दिखाई देंगे। वो इस उम्र में भी बहुत फिट है। धोनी 2008 में आईपीएल के शुरू होने के बाद से इसमें खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जो अभी भी टूर्नामेंट में खेल रहे है। अब साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने इस चीज पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। डिविलियर्स ने धोनी को एक "शानदार" खिलाड़ी बताया और उनकी लोंगेविटी के लिए तारीफ की।

डिविलियर्स ने कहा कि, "पिछले साल एमएस धोनी के खत्म होने के बारे में बहुत सारी अफवाहें थीं; देवियों और सज्जनों, ऐसी बात नहीं थी। वह फिर वापस आएंगे। क्या यह उनका अंतिम सीजन होगा? कोई नहीं जानता। वह तो बस यही डीजल इंजन लगता है जो कभी खत्म नहीं होता। वह दौड़ते रहते है। क्या शानदार खिलाड़ी है, क्या शानदार कप्तान है।" 

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि, "मेरा मानना ​​है कि यह उनकी उपस्थिति के माध्यम से है, यह एमएसडी की लीडरशिप के माध्यम से है, स्टीफन फ्लेमिंग में एक शांत कोच, रविंद्र जडेजा में सीनियर खिलाड़ियों और अन्य लोगों के माध्यम से जिन्होंने वास्तव में इस अविश्वसनीय संस्कृति को जीवित रखा है। उनके खिलाफ खेलना बहुत ही डराने वाली टीम है। उन्हें हराना कभी आसान नहीं होता। यह हमेशा एक बेहद सफल टीम है, एक बेहद सफल फ्रेंचाइजी की एक बड़ी विशेषता होती है।"

धोनी के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 250 मैच खेले है और 135.92 के स्ट्राइक रेट की मदद से 5082 रन अपने खाते में जोड़े है। इस दौरान उनके बल्ले से 24 अर्धशतक देखने को मिले है। आईपीएल में उनका हाईएस्ट स्कोर 84 रन रहा है। आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स लीग का पहला मैच खेलेगी जोकि 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ होगा। 

आईपीएल 2024 के लिए CSK का स्क्वाड: एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, मोईन अली, शिवम दुबे, महीश तीक्ष्णा, मिचेल सेंटनर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, राजवर्धन हंगरगेकर, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद, निशांत सिंधु , प्रशांत सोलंकी, अजय मंडल, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिचेल, समीर रिज़वी, अवनीश राव अरावली, मुस्तफिजुर रहमान।

0/Post a Comment/Comments