मां की बीमारी के दौरान रोते हुए अश्विन की रोहित ने की थी मदद, स्पिनर ने अब खुद कप्तान को लेकर किया खुलासा

 


रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज 4-1 से जीती थी। वहीं सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कप्तान रोहित को लेकर बड़ा खुलासा किया है। अश्विन ने मंगलवार को बताया कि रोहित शर्मा ने उनके लिए एक निजी विमान की व्यवस्था करने में मदद की ताकि वह वापस जा सकें और राजकोट टेस्ट के दौरान चेन्नई में अपनी बीमार मां चित्रा को देख सकें।

अश्विन ने कहा कि, "मैं बस वहां से निकलना चाहता था और उनसे (मां) मिलने जाना चाहता था। मैंने पूछा कि क्या वह होश में है, तो डॉक्टर ने स्पष्ट रूप से मुझे बताया कि वह देखने की स्थिति में नहीं थी। मैं रोने लगा। मैं फ्लाइट सर्च कर रहा था लेकिन मुझे कोई फ्लाइट नहीं मिली। राजकोट एयरपोर्ट 6 बजे बंद हो जाता है क्योंकि 6 बजे के बाद वहां से कोई फ्लाइट नहीं होती है। मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। रोहित और राहुल भाई मेरे कमरे में आए, और रोहित ने सचमुच मुझे सोचना बंद करने और अपने परिवार के साथ वहां जाने के लिए कहा और वह मेरे लिए एक चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था करने की कोशिश कर रहे थे।

स्पिनर ने आगे कहा कि, "कमलेश को रोहित का फोन आया और उन्होंने मेरा हालचाल पूछा और सचमुच इस कठिन समय में मेरे साथ रहने के लिए कहा। उस रात रात के 9.30 बजे थे। मैं तो स्तब्ध था, मैं इसके बारे में सोच भी नहीं सकता। क्योंकि वहां केवल दो लोग ही हैं जिनसे मैं यहां बात कर सकता हूं। मैंने बस सोचा, भले ही मैं कप्तान होता, मैं अपने खिलाड़ियों को घर वापस जाने के लिए कहता। इसके बारे में कोई दूसरा विचार नहीं। लेकिन क्या मैं उसकी जांच के लिए लोगों को बुलाऊंगा? मुझें नहीं पता। मैंने उस दिन रोहित में एक शानदार लीडर  देखा। मैं इस पर अपनी उंगली नहीं उठा सकता, मैंने कई कप्तानों और लीडर्स के अंडर खेला है। रोहित में कुछ है, अपने अच्छे दिल के कारण ही उन्होंने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं।"

आपको बता दे कि अश्विन फैमिली इमरजेंसी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट मैच बीच में ही छोड़कर घर लौट आए थे। मैच में अश्विन के 500वां टेस्ट विकेट लेने के ठीक बाद उनकी मां घर में गिर गई थीं। उनकी पत्नी पृथ्वी घर पर थीं और अपनी सास को अस्पताल ले गईं। क्रिकेटर को शुरू में सूचित नहीं किया गया था लेकिन परिवार ने अंततः उन्हें स्थिति के बारे में सूचित करने का फैसला किया। अश्विन तीसरे दिन का गेम नहीं खेल पाए लेकिन चौथे दिन फिर से मैदान पर उतरे और अंतिम पारी में 1 विकेट लिया था। 

0/Post a Comment/Comments