मयंक अग्रवाल का अपमान करने पर हर्षित राणा पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा दुबारा ऐसा करने की जरुरत नही

महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने हाल ही में आईपीएल मैच के दौरान मयंक अग्रवाल के प्रति हर्षित राणा के इशारे की आलोचना की। कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राणा ने अग्रवाल को आउट करने के बाद उन्हें किस किया। गावस्कर को यह कार्रवाई मंजूर नहीं थी.

मैच के दौरान भीड़ ने हर्षित राणा के हाव-भाव की सराहना की, लेकिन आईपीएल अधिकारियों और सुनील गावस्कर ने इसे अस्वीकार कर दिया। लीग अधिकारियों ने राणा पर मैच फीस का 60% जुर्माना लगाया था। हालाँकि, गावस्कर का मानना ​​था कि जुर्माना अनावश्यक था। इसके बावजूद राणा ने आखिरी छह गेंदों में अपने प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में अहम भूमिका निभाई.

“राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के दो अपराध किए। उन पर दो संबंधित अपराधों के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत और 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। राणा ने दो अपराध स्वीकार कर लिये और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली।'' -आईपीएल की मीडिया एडवाइजरी पढ़ें। 

आईपीएल 2024: मयंक अग्रवाल के साथ विवाद के लिए बीसीसीआई ने हर्षित राणा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की

सुनील गावस्कर ने मयंक अग्रवाल का अपमान करने के लिए हर्षित राणा की आलोचना की

आईपीएल के दौरान कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने हर्षित राणा के मयंक अग्रवाल की ओर किए गए फ्लाइंग किस इशारे की आलोचना की थी. अग्रवाल आक्रामक तरीके से खेल रहे थे और केकेआर के विभिन्न गेंदबाजों पर चौके लगा रहे थे। हालाँकि अग्रवाल इस भाव से परेशान लग रहे थे, लेकिन उन्होंने कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी। गावस्कर ने राणा को अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने और अपने साथियों के साथ जश्न मनाने की सलाह दी। मैच के बाद बोलते हुए गावस्कर ने कहा:

“उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था। जब वह उन्हें छक्के मार रहा था तो क्या बल्लेबाज ने उनके साथ कुछ किया? इन हरकतों के बिना भी क्रिकेट खेला जा सकता है. यह टेलीविजन का युग है. मैं समझता हूँ कि। अपने साथियों के साथ जश्न मनाएं लेकिन विपक्ष को ऐसी हरकतों की जरूरत नहीं है।'

वह वीडियो देखें:

अग्रवाल को हर्षित राणा की विदाई अच्छी नहीं मिली, लेकिन अंतिम ओवर में उनका प्रदर्शन उल्लेखनीय था। क्लासेन और अहमद जैसे खतरनाक बल्लेबाजों के खिलाफ 13 रनों का बचाव करने के चुनौतीपूर्ण कार्य का सामना करते हुए, राणा ने जिम्मेदारी ली। पहली गेंद पर छक्का देने के बावजूद, वह अहमद और क्लासेन दोनों को आउट करने में सफल रहे, और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण जीत हासिल की।

0/Post a Comment/Comments