टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले इस खिलाड़ी के साथ BCCI ने किया गलत व्यवहार, पूरे साल चोटिल रहे हार्दिक को 5 तो हर मैच खेलने वाले खिलाड़ी को सिर्फ 2 करोड़

 


Team India : बीसीसीआई ने हाल ही में सालाना केन्द्रीय अनुबंध का ऐलान कर दिया है,जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वहीं कुछ खिलाड़ियों को केन्द्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया है। युवा बल्लेबाज ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के सेंट्रल कान्ट्रैक्ट से बाहर होने की चर्चा खूब रही। वहीं फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट के बीच टीम इंडिया (Team India) के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले धाकड़ खिलाड़ी के बी ग्रेड में शामिल होने के बाद खूब चर्चा हो रही है। आगे इस पर हम विस्तार से चर्चा करने वाले है।

बी ग्रेड में शामिल है Team India का धाकड़ खिलाड़ी

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा हाल ही में ऐलान किए गए सेंट्रल कान्ट्रैक्ट में तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलने वाले धाकड़ गेंदबाज कुलदीप यादव को केन्द्रीय अनुबंध में बी ग्रेड  दिया गया है। कुलदीप यादव के फैंस का ऐसा मानना है की उन्हे ए ग्रेड में शामिल किया जाना चाहिए था। भारतीय गेंदबाज ने तीनों ही फॉर्मेट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के कोच कपिल देव पांडे भी यह मानते है कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया था और वह ए ग्रेड कान्ट्रैक्ट के हकदार थे।

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर

टीम इंडिया (Team India) के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख गेंदबाजों में से एक है,इन्होंने भारतीय टीम का तीनों फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व किया है। टीम इंडिया के धाकड़ गेंदबाज कुलदीप यादव का अन्तराष्ट्रिय क्रिकेट में आँकड़े बेहद शानदार रहे है। इन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 20 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 46 विकेट हासिल किए है,इस दौरान इन्होंने 3 बार 5 विकेट हासिल किए है।

वहीं 103 वनडे मैचों में 100 पारियों में गेंदबाजी करते हुए इन्होंने 168 विकेट चटकाए है,इस दौरान 2 बार 5 विकेट हासिल किए है। वहीं 35 टी20 मैचों की 34 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 59 विकेट हासिल किए है,टी20 फॉर्मेट में इन्होंने 2 बार 5 विकेट चटकाए है।  कुलदीप यादव तीनों फॉर्मेट में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज है,इनके अतिरिक्त केवल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ही ऐसा कारनामा कर पाए है।

0/Post a Comment/Comments