BCCI ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में किया बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को किया शामिल, युवा खिलाडियों की चमकी किस्मत

 


Team India : 28 फरवरी को भारत की क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था बीसीसीआई ने केन्द्रीय अनुबंध के लिए 30 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया था। अब इस सूची में बदलाव करते हुए बीसीसीआई द्वारा 2 और खिलाड़ियों को केन्द्रीय अनुबंध देने का फैसला लिया गया है। ऐसी चर्चाएं चल रही थी की केन्द्रीय अनुबंध में भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नाम को भी दोबारा जोड़ा जा सकता है लेकिन उन्हे शामिल नहीं किया गया है, वहीं टीम इंडिया (Team India) के दो युवा खिलाड़ियों को केन्द्रीय अनुबंध मिल गया है।

Team India के ये 2 खिलाड़ी भी सेंट्रल कान्ट्रैक्ट में हुए शामिल

हाल ही में सम्पन्न हुई भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के सीरीज में टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भारतीय टीम के दो युवा खिलाड़ियों को बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया के सेंट्रल कान्ट्रैक्ट में शामिल किया है। हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे है वह कोई और नहीं बल्कि युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और ध्रुव जूरेल (Dhruv Jurel) है।

28 फरवरी 2024 को पहले 30 खिलाड़ियों को केन्द्रीय अनुबंध में शामिल किया था। अब इन दोनों युवा क्रिकेटरों को शामिल करने के बाद यह लिस्ट 32 खिलाड़ियों की हो गई है। इन दोनों खिलाड़ियों को केन्द्रीय अनुबंध के ग्रुप सी में शामिल किया गया है,जिसके तहत इन्हे 1 करोड़ रुपये वार्षिक रिटेनरशिप फीस के रूप में मिलेगी।

डोमेस्टिक क्रिकेट को लेकर हुआ यह बड़ा फैसला

बीसीसीआई (BCCI) के शीर्ष परिषद के बैठक में टीम इंडिया (Team India) के दो युवा खिलाड़ियों को केन्द्रीय अनुबंध में शामिल किया गया। इसके साथ ही घरेलू क्रिकेट को लेकर भी चर्चा किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई डोमेस्टिक क्रिकेट के कैलंडर में बदलाव कर सकती है,खबरों के मुताबिक दिसंबर और जनवरी के दौरान उत्तर भारत में खेले जाने वाले मुकाबलों में खराब रोशनी एवं धुंध के कारण खूब समस्या आती है। हालांकि अभी तक इस बात की चर्चा की गई,बीसीसीआई ने घरेलू सीजन के कैलंडर का ऐलान नहीं किया है।

0/Post a Comment/Comments