केएल राहुल पंजाब किंग्स के खिलाफ बना सकते हैं महारिकॉर्ड,रोहित-कोहली समेत भारत के 4 क्रिकेटर कर पाए हैं ऐसा

 


लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के पास शनिवार (30 मार्च) को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में कुछ खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में 44 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली। 

टी-20 में 300 छक्के

राहुल अगर इस मैच में 6 छक्के जड़ लेते हैं तो बतौर भारतीय टी-20 में 300 छक्के जड़ने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। राहुल ने अभी तक टी-20 में 213 मैच की 200 पारियों में 294 छक्के जड़े हैं। भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 491 छक्के जड़े हैं, उनके अलावा विराट कोहली (374), एमएस धोनी (325) औऱ सुरेश रैना (325) इस लिस्ट में शुमार हैं। 

धोनी को पछाड़ने मौका 

आईपीएल में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे ज्यादा पचास प्लस स्कोर बनाने का रिकॉर्ड राहुल अपने नाम कर सकते हैं। फिलहाल वह एमएस धोनी के साथ इस लिस्ट में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं।  आईपीएल में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते हुए राहुल ने 60 पारियों में 24 पचास प्लस स्कोर, वहीं धोनी ने भी 213 पारियों में 24 पचास प्लस स्कोर बनाए हैं।

गौरतलब है कि लखनऊ की टीम ने फिलहाल एक मैच ही खेला है, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा। पॉइंट्स टेबल में लखऩऊ टीम सबसे नीचे दसवें स्थान पर हैं। 

0/Post a Comment/Comments